Sunday, May 19, 2024

अगली दिवाली पर नहीं होगी महंगाई, इंडिया अलायंस की सरकार 2024 में बदलेगी नीतियां: कांग्रेस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। कांग्रेस ने त्योहारी सीजन के दौरान आसमान छूती कीमतों को लेकर बुधवार को केंद्र की भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए कहा, “यह आखिरी दिवाली है जब लोगों को ऐसी महंगाई का सामना करना पड़ रहा है, 2024 में इंडिया अलायंस की सरकार ऐसी नीतियों में बदलाव करेगी, जिससे केवल प्रधानमंत्री के मित्र को फायदा हो रहा है व महंगाई बढ़ रही है।”

एक्स पर एक पोस्ट में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, “जो त्योहार खुशियां लाते हैं, वे भी मोदी सरकार में लोगों की चिंताएं बढ़ा रहे हैं। क्योंकि हर जरूरी चीज की कीमतें आसमान छू रही हैं।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि प्याज की कीमतें 90 फीसदी से ज्यादा बढ़ गई हैं और 100 रुपये प्रति किलो के करीब हैं। अरहर दाल की कीमत एक साल में 40 फीसदी बढ़कर 152 रुपये हो गई है।

रमेश ने कहा,”लेकिन अब यह आखिरी दिवाली है, जब लोगों को महंगाई के कारण इस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जनता इस सरकार से तंग आ चुकी है और 2024 में बदलाव के लिए तैयार है। इंडिया अलांयस की सरकार उन नीतियों को तुरंत बदलेगी, जो महंगाई बढ़ा रही हैं और प्रधानमंत्री के मित्र फायदा पहुंचा रही हैं।” महंगाई को लेकर कांग्रेस सरकार की आलोचना करती रही है।

नवरात्रि के बाद से प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं और देश के कई हिस्सों में प्याज 80 से 90 रुपये प्रति किलो बिक रहा है।

गौरतलब है कि केंद्र में भाजपा सरकार से मुकाबला करने के लिए कम से कम 28 पार्टियों ने भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (इंडिया) ब्लॉक का गठन किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय