Tuesday, May 21, 2024

दिल्ली में इन 11 सड़कों को बनाया जाएगा और टिकाऊ व सुन्दर, परियोजना को मिली मंजूरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने उत्तरी रोड डिवीजन के तहत रोहिणी के 7.02 किमी लम्बाई की 11 प्रमुख सड़कों के सुदृढ़ीकरण व सौन्दर्यीकरण के परियोजना को मंजूरी दे दी है।

दिल्ली की पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी के अनुसार इन सड़कों में रोहिणी सेक्टर 9 स्थित अहिंसा मार्ग, सेक्टर 9 के इंटरनल रोड, सेक्टर 14 में बाबोसा चौक से तुलसी अपार्टमेंट, रिंग रोड से महेश्वरी अपार्टमेंट व ओआरआर से रोड नंबर. बी-5 तक की सड़क, सेक्टर 20 में पॉकेट-14 से पॉकेट सी-1, पॉकेट 10 से पॉकेट पॉकेट डी-4 तक की सड़क, सेक्टर 21 में पॉकेट 8 से पॉकेट 9, पॉकेट बी-2 से पार्क, पॉकेट 13 से पॉकेट 9 व पॉकेट 5 से पॉकेट 6 तक की सड़क शामिल है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

परियोजना को मंजूरी देते हुए पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने कहा, इस प्रोजेक्ट से रोहिणी में सड़कों की स्थिति बेहतर होगी, जिससे वे अधिक टिकाऊ बनेंगे। इस दिशा में शहर में सड़कों की स्थिति को प्रभावित करने वाले प्रमुख मुद्दों की पहचान करने और उनका समाधान करने के लिए हम योजनाबढ तरीके से काम करते है। इस योजना में विशेषज्ञों द्वारा सड़कों का मूल्यांकन, सड़कों की मरम्मत और उन्हें मजबूत करने के लिए आधुनिक तकनीकों का उपयोग किया जाता है ताकि ये सुनिश्चित हो सकें कि वे ये सड़कें भारी यातायात और किसी भी मौसम का सामना कर सकें।

पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली की सड़कों को मजबूत करने के लिए चरणबद्ध तरीके से काम कर रही है। यह देखते हुए कि इन सड़कों का निर्माण बहुत पहले किया गया था, वर्तमान में इनके रख-रखाव की आवश्यकता है। सिविक एजेंसियों द्वारा केबल और पाइप बिछाने के लिए सड़कों को काटने के कारण सड़कों की राइडिंग क्वालिटी भी खराब हो गई है। लिहाजा अब यहां रखरखाव और सौंदर्यीकरण का काम शुरू किया जा रहा है। यात्रियों को किसी भी तरह की असुविधा से बचाने के लिए, पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को निर्धारित समय में काम पूरा करने और सभी सुरक्षा दिशानिर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

सरकार के अनुसार इन सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए भी पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने इनकी वर्तमान स्थिति और आवश्यकताओं का गहन निरीक्षण किया है। जिसके पश्चात इन परियोजनाओं को सरकार की मंजूरी मिली। सु²ढ़ीकरण के इस प्रोजेक्ट में सड़कों की मजबूती पर तो ध्यान दिया ही जाएगा साथ इस इन सड़कों पर सभी मानकों का पालन करते हुए अच्छी गुणवत्ता की रोड माकिर्ंग भी की जाएगी। परियोजना के तहत, लोक निर्माण विभाग द्वारा इन सातों रोड स्ट्रेच के सु²ढ़ीकरण, फुटपाथ, सेंट्रल वर्ज सहित मानकों का ध्यान रखते हुए लेन माकिर्ंग, पैरापेट की दीवारों/रेलिंग आदि के पेंट वर्क का कार्य भी किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय