Monday, March 25, 2024

ग्रेटर नोएडा में चोरों ने मंदिर मचाया उत्पात, किया क्षतिग्रस्त, पूर्व में भी मंदिर से हो चुकी है चोरी

 

ग्रेटर नोएडा। जिले के सेक्‍टर-36 स्थित मंदिर में अज्ञात चोरों ने जमकर उत्पात मचाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के मुताबिक देर रात अज्ञात चोरों ने शनि मंदिर से दान पात्र चोरी करने के प्रयास में क्षतिग्रस्‍त कर दिया। मंगलवार तड़के मंदिर पहुंचे पुजारी ने मंदिर के बाहर लगे हुए जाल को क्षतिग्रस्‍त अवस्‍था में देखा। उन्‍होंने तुरन्‍त सेक्‍टर के आरडब्‍लयूए पदाधिकारियों को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंचे सेक्‍टर के लोगों ने मंदिर पहुंच गए। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। मामला सेक्‍टर बीटा-2 कोतवाली क्षेत्र का है।

बताया जा रहा है कि सेक्‍टर बीटा-2 कोतवाली क्षेत्र के अन्‍तर्गत स्थित सेक्‍टर-36 में बीते सोमवार देर रात अज्ञात चोरों ने मंदिर में लगे जाल और फाइबर की चादर को काटकर अंदर प्रवेश किया। मंदिर में चार दानपात्र रखे हुए हैं। आरोपियों ने मंदिर में रखी शनिदेव की मूर्ति के सामने रखे दान पात्र को भी तोड़ने का प्रयास किया। सफलता नहीं मिलने पर आरोपी वापस लौट गए। मंगलवार भोर में मंदिर के पुजारी आचार्य देवेन्‍द्र प्रसाद द्विवेदी पूजा अर्चना के लिए पहुंचे। मंदिर के बाहर लगे हुए जाली के गेट को क्षतिग्रस्‍त देख उन्‍हें किसी अप्रिय घटना की आशंका हुई।

उन्‍होंने तुरन्‍त मंदिर प्रबंधन समिति एवं आरडब्‍ल्‍यूए और सेक्‍अर के अन्‍य लोगों को इसकी सूचना दी। सेक्‍टर-36 आरडब्ल्‍यूए के पूर्व अध्‍यक्ष एवं मंदिर प्रबंधन समिति के सचिव बलराज सिंह हूण का कहना है कि मंदिर में शनि देव की मूर्ति के सामने रखे दानपात्र के ताले को तोड़ने का प्रयास किया गया है। हालांकि दान पात्र पर से दान को निकालने के प्रयास किए गए हैं। ताला खुलने पर ही पता चलेगा कि चोर अपने उद्देश्‍य में सफल हुए है या नहीं। उन्‍होंने कहा कि लगभग तीन माह पूर्व भी सेक्‍टर में स्थित मंदिर से चोर दान पात्र चोरी कर ले गए थे। पूर्व में हुई घटना का अभी खुलासा भी नहीं हुआ है। एक बार फिर से मंदिर को निशाना बनाया गया है।

सेक्‍टर-36 के वर्तमान आरडब्‍ल्‍यूए अध्‍यक्ष जीत सिंह का कहना है कि मंदिर में शनि मंदिर के सामने रखे दानपात्र को तोड़ने का प्रयास किया गया है। लेकन दान पात्र का ताला सुरक्षित है। उनका कहना है कि जल्‍द ही मंदिर की चारदीवारी करके मौके पर सीसीटीवी लगाए जाएंगे। वहीं सेक्‍टर बीटा-2 कोतवाली प्रभारी का कहना है कि आसपास लगे सीसीटीवी की मदद से आरोपियों की तलाश कर जल्‍द गिरफ्तार किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय