Friday, May 3, 2024

‘मतदान करने से पहले दो बार ज़रूर सोचें’, कर्नाटक में बोलीं प्रियंका गांधी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चित्रदुर्ग (कर्नाटक)। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी ने मंगलवार को कर्नाटक के मतदाताओं से नफरत भरे भाषणों से नाराज न होने की अपील की। प्रियंका गांधी का कहना है कि मतदाताओं को मतदान करने से पहले दो बार सोचना चाहिए।

प्रियंका गांधी ने कर्नाटक के चित्रदुर्ग में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मतदाताओं से देश के लिए और उनके विकास के लिए वोट करने का आह्वान किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा, “देश में जो हो रहा है वह गलत है। चंद लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए गरीबों, मध्यम वर्ग, मजदूरों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। राष्ट्रीय संपत्ति चंद लोगों को दी जा रही है।”

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि केंद्र ने कर्नाटक को सूखा राहत नहीं दी। उत्तरी कर्नाटक के रायचूर शहर में एम्स की मांग वर्षों से की जा रही है, लेकिन आज तक इस पर कोई चर्चा नहीं हुई है।

कलसा-बंडूरी योजना से लोगों को पानी मिलेगा। केंद्र सरकार अनुमति देने से इनकार कर रही है। तुमकुर चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिले को पानी उपलब्ध कराने वाली अपर भद्रा परियोजना के लिए धनराशि जारी नहीं की जा रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने कर्नाटक को धन के मामले में 62 हजार करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया है। प्रधानमंत्री दावा करते हैं कि वह दिन-रात काम करते हैं। फिर यह पक्षपातपूर्ण मानसिकता क्यों? संकट में फंसे हिमाचल प्रदेश को भी कुछ नहीं मिला। इससे पता चलता है कि उन्हें देश की कोई चिंता नहीं है।

प्रियंका गांधी ने यह भी घोषणा की कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो काडू गोल्ला समुदाय को एसटी का दर्जा मिलेगा।

उन्होंने आश्वासन दिया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) कानून बन जाएगा। कृषि उत्पादों पर कोई जीएसटी नहीं लगेगा। फसलों के लिए बीमा कवर होगा, जहां फसल नुकसान होने पर 30 दिन में मुआवजा दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान महंगाई, स्वास्थ्य के बारे में कोई बात नहीं होती है। केवल भड़काऊ भाषण दिए जाते हैं और भाजपा, सरकारों का गिरना सुनिश्चित करती है।

प्रियंका गांधी ने कहा, “मैं यहां उस देश के बारे में बात करने आई हूं, जिसे आपने अपनी कड़ी मेहनत से बनाया है। एक तरफ महंगाई, बेरोजगारी की कड़वी सच्चाई है, तो दूसरी तरफ देश के बुलंदियां छूने की बात भी हो रही है। लोगों के जीवन में संघर्ष बढ़ता जा रहा है।

“पेट्रोल-डीजल, सोना, चांदी और एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं। फसलों के लिए कोई एमएसपी नहीं है, लेकिन हर जगह जीएसटी है। किसान कर्ज के बोझ तले डूब रहा है। कर्जमाफी की कोई बात नहीं हो रही है। कुछ ही लोगों को फायदा होता है।”

उन्होंने कहा, ”कांग्रेस पार्टी का बैंक खाता सीज कर दिया गया। दो मुख्यमंत्रियों को जेल भेज दिया गया है। विपक्षी नेताओं को कमजोर करने के लिए उनके खिलाफ मामले दर्ज किये गये हैं। भाजपा को 400 सीटें मिलने पर संविधान बदलने की बात हो रही है।”

संविधान आपको सशक्त बनाता है। यह सुरक्षा और संरक्षा तथा मतदान की शक्ति देता है। अगर कोई संविधान बदलने की बात कर रहा है, तो वे आपके जीवन को बदलने की बात कर रहे हैं।

प्रियंका गांधी ने कहा, ”हिंदू धर्म, राजनीति के मूल्य सेवा और सत्य के मार्ग का संदेश देता है। भगवान राम भी यही संदेश देते हैं। महात्मा गांधी और अन्य सभी प्रधानमंत्रियों ने पार्टी लाइनों से ऊपर उठकर उन सिद्धांतों का पालन किया। अब ये कहीं देखने को नहीं मिलेगा।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय