Saturday, October 26, 2024

इस बार धनतेरस और दीपावली पर मिलेगी निर्बाध बिजली

गाजियाबाद। धनतेरस, दीपावली, भाई दूज आदि त्योहारों पर इस बार गाजियाबाद के विद्युत उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत आपूर्ति की जाएगी। इसके लिए जिले के विद्युत अधिकारियों को एमडी की ओर से निर्देश दिए गए हैं।

अधीक्षण अभियंता अखिलेश सिंह ने बताया के किसी भी प्रकार के ब्रेक-डाउन या विद्युत आपूर्ति में व्यवधान की सूचना प्राप्त होने पर, व्यवधान को प्राथमिकता पर ठीक कराया जाए। मुख्य अभियन्ता, अधीक्षण अभियन्ता एवं अधिशासी अभियन्ताओं को बिजलीघर के निरीक्षण करने के निर्देश दिये गये हैं। अवर अभियन्ता, उपखण्ड अधिकारी को बिजलीघर पर उपस्थित रहने एवं पर्याप्त संख्या में मरम्मत गैंग की पूर्व में व्यवस्था करने के निर्देश दिये हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिससे कि ब्रेकडाउन होने पर तत्काल अटेण्ड कर बिजली आपूर्ति बहाल की जा सके। आगामी त्योहारों के मद्देनजर विद्युत व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण के लिये 14 अक्टूबर 2024 से 15 नवम्बर 2024 के मध्य अनुरक्षण माह के तहत प्री-वेन्टिव मेटेनेन्स का कार्य तेजी से चल रहा है। अनुरक्षण के तहत वितरण ट्रांसफार्मर एवं पावर ट्रांसफार्मर की प्री-वेन्टिव मेन्टीनेन्स, लोड बैलेन्सिंग, ओवर लोडिंग की जाँच ऑनसाइट अनुरक्षण का कार्य कराया जा रहा है।

उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए बिजली आपूर्ति से संबंधित जनपद में नियंत्रण कक्ष कार्यरत हैं। उपभोक्ताओं बिजली आपूर्ति से संबंधित किसी भी सहायता,समाधान के लिए नियंत्रण कक्ष में अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। शिकायत कक्ष का नंबर 9193320115 है।

यदि किसी उपभोक्ता की शिकायत का निस्तारण जनपद स्थित नियंत्रण कक्ष द्वारा नहीं होता है तो वह डिस्काॅम मुख्यालय, स्थित नियंत्रण कक्ष मोबाईल नं0 9412749213 एवं विद्युत हैल्प लाईन नं0 1912 तथा निगम के टोल फ्री नं0 18001803002 पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय