Tuesday, June 25, 2024

दिल्ली से दुबई जाने वाली फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, जांच पड़ताल के बाद हॉक्स कॉल घोषित

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आईजीआई) से दुबई की ओर उड़ान भरने वाली फ्लाइट में बम होने की सूचना मिलने के बाद हड़कंप मच गया। दिल्ली पुलिस के मुताबिक सोमवार सुबह 9:30 बजे के करीब इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दिल्ली से दुबई जाने वाली फ्लाइट में बम रखे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने पूरी जांच की, जिसके बाद कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला और इसे हॉक्स कॉल घोषित कर दिया गया।

इससे कुछ दिन पहले ही दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से टेक ऑफ करने वाली वाली कम से कम आधा दर्जन फ्लाइट में बम की कॉल मिली थी। बीते दिनों कनाडा जाने वाली फ्लाइट को भी बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल मिला था। बाद में दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया कि ये एक 13 साल के नाबालिग की शरारत थी और इस बच्चे को डिटेन भी किया गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पिछले महीने की 16 तारीख को एक टिशू पेपर पर एयर इंडिया की एक फ्लाइट में बम रखे होने की जानकारी दी गई थी जबकि जनवरी में दिल्ली से दरभंगा जाने वाली फ्लाइट में बम की सूचना दी गई थी। 12 मई को दिल्ली एयरपोर्ट के साथ-साथ जयपुर एयरपोर्ट को भी उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसके अलावा देश के दूसरे एयरपोर्ट पर भी इसी तरह की कई कॉल की गईं लेकिन ऐसी सभी कॉल जांच के बाद हॉक्स कॉल पाई गईं और सुरक्षा एजेंसी को कहीं से कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

पुलिस के मुताबिक आईजीआई, एपरयोर्ट पर सोमवार सुबह दुबई जाने वाली फ्लाइट में बम रखे होने की जानकारी से हड़कंप मच गया। ये जानकारी सुबह 9.35 आईजीआई एयरपोर्ट के डायल कार्यालय में एक ईमेल भेजकर दी गई। दिल्ली से दुबई जाने वाली फ्लाइट में बम होने की धमकी दी गई थी। सूचना के बाद एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी किया गया। सुरक्षा एजेंसी और बम निरोधक दस्ते ने विमान की तलाशी ली। तलाशी के दौरान कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। पुलिस मामला दर्ज कर मेल भेजने वाले की पहचान करने में जुट गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय