Tuesday, March 26, 2024

मुज़फ्फरनगर में दुकान के आगे रेहड़ा लगाने से मना करने पर दुकानदार को देख लेने की दी धमकी

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुजफ्फरनगर। शहर के झांसी रानी चौराहे पर दुकान के सामने रेहड़ा खड़ा करने से मना करने पर दुकानदार से बदसुलूकी करते हुए देख लेने की धमकी दी गई। रेहड़े व्यापारियों द्वारा दुकानदार के साथ की गई बदसलूकी एवं धमकी देने के बाद व्यापारियों में रोष व्याप्त है।

झांसी रानी स्थित मार्किट के जिला अध्यक्ष यश भूटानी के नेतृत्व में दर्जनों दुकानदारों ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि झांसी रानी चौराहे पर लगने वाले रेहड़ो को हटवाया जाए। उन्होंने कहा कि सड़क किनारे खड़े रेहड़े व्यापारियों द्वारा ग्राहकों के साथ अभद्र व्यवहार एवं मारपीट का मामला सामने आ चुका है। उन्होंने कहा कि कई बार रेहड़े वालों को ग्राहकों के साथ मारपीट एवं हाथापाई करने से मना किया जा चुका है। बावजूद इसके रेहड़ा व्यापारी बदी से बाज नहीं आ रहें हैं।

उन्होंने कहा कि दबंग रेहड़ा व्यापारी दुकानदारों को शाम के समय देख लेने की धमकी देकर दुकान के सामने ही रेहड़ा खड़ा कर व्यापार कर रहे हैं। दुकानदारों ने रेहडा व्यापारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि सड़क के किनारे खड़े होने के कारण शहर आए दिन भीषण जाम के चंगुल में फंसता जा रहा है, जिससे अतिक्रमण अजगर के माफिक बढ़ता जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं से व्यापार पर काफी प्रभाव पड़ता है। उन्होंने कहा कि दुकानदार लाखों रुपए खर्च करने के बाद अपना व्यापार एवं घर परिवार के लालन पालन के लिए मेहनत कर रहा है, वही दुकानों के सामने दबंगता दिखाते हुए रेहडा व्यापारी द्वारा सड़क किनारे खड़े होकर शहर में आने वाले लोगों के लिए समस्याएं पैदा कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि रेहडा व्यापारियों को कुछ भी कहने एवं सुनने का मतलब है कि उनसे झगड़ा मोल लेना। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन शाम के समय रेहडों पर खड़े होकर प्रतिबंधित क्षेत्रों में दारू का भी सेवन किया जाता है, जिस कारण मार्केट में लाखों रुपए खर्च करने के बाद बैठे व्यापारियों के व्यापार पर काफी प्रभाव पड़ रहा है।

रेहडा व्यापारियों द्वारा खरीददारों के साथ की जा रही अभद्रता, मनमानी व मारपीट के मामलों के होने के कारण खरीदारों की फुटफॉल बहुत कम हो गई है।

मौके पर पहुंचे ट्रैफिक इंस्पेक्टर मीरपाल तेवतिया ने झांसी रानी चौक से हटवाये रेहड़े:

शहर के झांसी रानी चौराहे पर रेहडा व्यापारी एवं दुकानदारों के बीच हो रहे विवाद की सूचना पर मौके पर पहुंचे ट्रैफिक इंस्पेक्टर मीरपाल तेवतिया ने सड़क किनारे खड़े सभी रेहड़ों को हटवा दिया है। वहीं उन्होंने रेहडा व्यापारियों को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि बिना परमिशन के रेहड़ा प्रतिबंधित क्षेत्रों में खड़ा करने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी एवं जुर्माना भी वसूला जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय