Thursday, May 9, 2024

कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री की टिप्पणी से नाराज कठेरिया समाज, सौंपा ज्ञापन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जालौन । प्रसिद्ध कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री बागेश्वर धाम द्वारा कथा के दौरान जाति विशेष के खिलाफ जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर समाज के लिए बुरा भला कहने पर कठेरिया समाज के लोग आग बबूला हुए और कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपकर धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की।

शुक्रवार को कठेरिया समाज के सुंदर सिंह दीवान अपने साथियों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां पर उन्होंने बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की । उन्होंने कहा कि 5 सितंबर को कथा के दौरान बसोर कहकर जाति सूचक शब्दों को उपयोग करते हुए अछूत एवं नीच जाति बताया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बसोर महिलाओं के मांग में सिंदूर, गले में मंगलसूत्र पहनने पर भी आपत्ति जताई थी। जो महिलाओं के लिए शर्मसार करने वाले शब्द थे। बसोर जाति कहकर समाज को अछूत जाति में विभाजित कर दिया है। इससे बरार, धानुक, बसोर और कठेरिया जाति को ठेस पहुंची है। समाज के लोगों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि बागेश्वर धाम के कथावाचक पं. धीरेंद्र शास्त्री पर महिलाओं के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग एवं एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाए और उन्हें गिरफ्तार किया जाए। इस दौरान सतपाल सिंह, लोकेंद्र कठेरिया, रामखलावन सहित एक दर्जन कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय