Saturday, September 21, 2024

नोएडा में मुंबई क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर महिला डॉक्टर से 45 लाख की ठगी, तीन गिरफ्तार

नोएडा। साइबर क्राइम पुलिस ने महिला चिकित्सक को डिजिटल अरेस्ट कर 45 लाख रुपए की ठगी करने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
अपर पुलिस उपायुक्त साइबर क्राइम प्रीति यादव ने बताया कि 9 मई 2024 को डॉक्टर आरती ने साइबर क्राइम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया था कि थाईलैंड भेजे जा रहे पार्सल में ड्रग्स समेत अन्य आपत्तिजनक सामान होने का डर दिखाकर ठगों ने उनसे 45 लाख रुपए की ठगी कर ली। पार्सल में ड्रग्स के अलावा महिला डॉक्टर के पासपोर्ट और क्रेडिट कार्ड होने का झांसा दिया गया था।
साइबर ठगों ने मुंबई क्राइम ब्रांच और कस्टम अधिकारी बनकर ठगी की थी। महिला डॉक्टर को 90 दिन तक जेल में रहने का डर दिखाकर 45 लाख रुपए अलग-अलग खातों में डलवाए गए थे। उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच साइबर क्राइम पुलिस कर रही थी। एक सूचना के आधार पर साइबर क्राइम पुलिस ने शुक्रवार को रितेश कुमार, गुगन राम और संजय को गिरफ्तार किया है।
इन बदमाशों ने साइबर क्राइम की ठगी में प्रयोग हुए खाता उपलब्ध करवाया था। इनके पास से पुलिस ने मोबाइल फोन बरामद किया है। इस मोबाइल फोन के माध्यम से साइबर ठगी के नेटवर्क में शामिल आरोपियों के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय