Tuesday, September 17, 2024

ग्रेटर नोएडा में तीन कोचिंग सेंटर सील, मानकों का नहीं कर रहे थे पालन

ग्रेटर नोएडा । दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में हुए हादसे के बाद अब गौतमबुद्ध नगर जिले में भी कोचिंग में बरती जा रही अनियमिताओं के खिलाफ लगातार जांच चल रही है। इसी क्रम में बुधवार को ग्रेटर नोएडा में तीन कोचिंग सेंटर को सील किया गया। पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर लक्ष्मी सिंह के निर्देशानुसार कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में बिना वैध अनुमति के संचालित व सुरक्षा मानकों का पालन नहीं करने वाले कोचिंग इंस्टीट्यूट को चिन्हित करते हुए उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

बुधवार को थाना बीटा-2 क्षेत्र के अंतर्गत ध्येय आईएएस कोचिंग सेटर, बीरा टावर कॉमर्शियल बेल्ट अल्फा में संचालित, ए4एस हब क्लासेस कोचिंग सेन्टर, जो ओम टावर कॉमर्शियल बेल्ट अल्फा-1 और बी लाइट बीम क्लासेस कोचिंग सेंटर, मेसर्स कृष्णा अपारा, अल्फा-1 के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए तीनों कोचिंग सेंटर को सील किया गया है। इस पूरी कार्रवाई के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट, डीआईओएस गौतमबुद्धनगर, सीएफओ गौतमबुद्धनगर, एसीपी-1 ग्रेटर नोएडा व स्थानीय पुलिस बल मौजूद थे। इस कमेटी के लोगों ने पहले ही सेक्टर-62 नोएडा में चल रहे कई कोचिंग सेंटर पर कार्रवाई की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे पहले भी नोएडा के सेक्टर-62 में चलाए गए अभियान के तहत भी कई कोचिंग सेंटर को नोटिस दिया गया था। उनके द्वारा बरती जा रही अनियमिताओं के चलते उनके बेसमेंट को सील किया गया था। गौतमबुद्ध नगर जिले में एक कमेटी बनाकर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में चल रही कोचिंग सेंटर की चेकिंग की जा रही है। इस कमेटी में डीआईओएस, सीएफओ, अथॉरिटी के अधिकारी और अन्य लोगों को शामिल किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय