Tuesday, September 17, 2024

राजेंद्र नगर की घटना पर बोलीं आतिशी, जिम्मेदार हर छोटे-बड़े अधिकारियों पर होगी सख्त कार्रवाई

नई दिल्ली। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने बुधवार को राजेंद्र नगर जाकर यूपीएससी अभ्यर्थियों से मुलाकात की और सरकार की ओर से सभी जरूरी सहायता का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि सरकार स्टूडेंट्स के साथ है और उनकी बेहतरी तथा सुरक्षा में कोई समझौता बर्दाश्त नहीं करेगी। आतिशी ने छात्रों से बातचीत की, उनकी मांगें सुनीं और वादा किया कि वर्तमान में तुरंत एक्शन लेते हुए एमसीडी के जूनियर इंजीनियर को नौकरी से निकाल दिया गया है और असिस्टेंट इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया है।

घटना की “जांच पूरी होते ही जिम्मेदार हर छोटे-बड़े अधिकारियों पर सख़्त कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा”। उन्होंने कहा कि छात्रों की सुविधाओं के लिए मेयर फंड से दिल्ली के बड़े कोचिंग हब्स में सरकारी लाइब्रेरी/रीडिंग रूम बनाए जाएंगे। कोचिंग संस्थानों की मनमानी और अनियमितताओं को रोकने के लिए केजरीवाल सरकार ‘कोचिंग इंस्टिट्यूट रेगुलेशन एक्ट’ लाएगी और कानून बनाने की प्रक्रिया में 10 छात्र प्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि कानून के तहत कोचिंग संस्थानों की महंगी फीस पर लगाम लगाई जाएगी। कानून में रेंट, ब्रोकरेज सहित छात्रों की सुविधाओं और सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों को भी शामिल किया जाएगा। जब तक कानून नहीं बनता, तब तक स्थानीय विधायक के दफ्तर में छात्रों की शिकायतों के समाधान के लिए ऑफिस भी बनाया जाएगा। मेयर फंड से सभी कोचिंग हब्स में सरकारी लाइब्रेरी/रीडिंग रूम बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोचिंग इंस्टीट्यूट की महंगी फीस पर लगाम लगाई जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय