Wednesday, July 17, 2024

ग्रेटर नोएडा के कोफोर्ज कंपनी के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट में डूबने से तीन कर्मचारियों की हुई मौत 

नोएडा । थाना ईकोटेक- प्रथम क्षेत्र में स्थित एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाले तीन कर्मचारी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट में डूब गए। इस घटना में तीनों की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने कंपनी के प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।
 अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अशोक कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को पुलिस कंट्रोल रूम के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि कोफोर्ज कंपनी के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट में तीन व्यक्ति मोहित पुत्र राजकरण निवासी ग्राम फतेहाबाद थाना दनकौर, हरगोविंद पुत्र रामनारायण निवासी गणेशगंज थाना मंगलपुर कानपुर देहात तथा अंकित पुत्र अशोक कुमार निवासी बरसाना मथुरा पानी के टैंक में डूब गए हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर तत्काल कार्रवाई करते हुए मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भेजा गया। फायर ब्रिगेड ने तीनों को सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट से निकालकर अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया। वहां पर डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।
 उन्होंने बताया कि तीनों मृतक कोफोर्ज कंपनी में मेंटेनेंस विभाग में कार्य करते थे, जिनकी ड्यूटी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट पर थी। तीनों व्यक्ति आज सुबह को ड्यूटी पर आए थे। ड्यूटी के दौरान ही तीनों सिवेज ट्रीटमेन्ट प्लांट में गिर गए, तथा उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इस मामले में कंपनी प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर थाना ईकोटेक- प्रथम पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि मौके पर शांति व्यवस्था कायम है। इस घटना के चलते कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों में कंपनी प्रबंधन को लेकर भारी रोष है। उन्होंने मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय