Sunday, May 19, 2024

यूपी में खुलेंगे तीन नए निजी विश्वविद्यालय, मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया निर्णय

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में तीन नए निजी विश्वविद्यालय स्थापित करने का रास्ता साफ हो गया है। राज्य सरकार ने मंगलवार को इस संबंध में आशय पत्र जारी करने की संस्तुति की।

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में निजी क्षेत्र के अन्तर्गत विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए गठित उच्च स्तरीय समिति की बैठक मंगलवार को राजधानी में आयोजित की गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बैठक में समिति के समक्ष निजी क्षेत्र के अन्तर्गत विश्वविद्यालय की स्थापना के संबंध में तीन प्रस्ताव प्रस्तुत किये गये। विचार-विमर्श के उपरान्त समिति ने तीनों निजी विश्वविद्यालयों-बोधिसत्व विश्वविद्यालय-बाराबंकी, आरडियल विश्वविद्यालय-मड़िहान (मीरजापुर) तथा एसआर विश्वविद्यालय-लखनऊ को आशय पत्र जारी करने की संस्तुति की।

इस दौरान मुख्य सचिव ने कहा कि निजी विश्वविद्यालयों की स्थापना से प्रदेश की शिक्षण व्यवस्था को मजबूती मिलेगी। विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। उन्हें प्रदेश में ही गुणवत्तायुक्त उच्च शिक्षा प्राप्त होगी। साथ ही लोगों के लिये रोजगार के नये अवसर भी सृजित होंगे।

बैठक में अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा सुधीर एम. बोबडे सहित सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी व वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से सम्बन्धित विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय