Friday, May 10, 2024

नोएडा में पैसे कमाने के लालच में हुई 50 लाख की ठगी, युवती समेत तीन लोग बनाए शिकार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा । शहर में रहने वाले तीन लोगों को जालसाजों ने घर बैठे पार्ट टाईम नौकरी कर लाखों रुपये कमाने का झांसा देकर उनके साथ 50 लाख रुपये की ठगी कर ली है। जालसाजों ने पीड़ितों को एक टेलीग्राम के ग्रुप में जोड़ कर ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। इसको लेकर पीड़ितों ने साइबर क्राइम थाने में शिकायत की है।
साइबर क्राइम थाने की  प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि पुलिस को दी गई शिकायत में आर्या सिंह निवासी सेठी मैक्स रॉयल सोसाइटी सेक्टर 76 ने बताया कि उनके पास कुछ समय पहले व्हाट्सऐप पर एक मैसेज आया था। जिसमें घर बैठे डिजिटल मार्केटिंग और ऑनलाइन ट्रेडिंग करके लाखों रुपये कमाने की बात की गई थी। उन्होंने जब उन लोगों से बात किया इस दौरान उनको एक टेलीग्राम के ग्रुप में जोड़ दिया गया। इस ग्रुप में 150 लोग जुड़े हुए थे।
इसके बाद आरोपियों ने उनको कुछ यूट्यूब और ई- कॉमर्स वेबसाइट के ऑनलाइन पेज को अच्छा रेटिंग और रिव्यू करने का टास्क दिया। जिसको उन्होंने पूरा कर दिया। इस दौरान उनको कुछ फायदा हुआ। जालसाजों ने उनको दूसरे टास्क में ऑनलाइन ट्रेडिंग करने के लिए कहा। इस दौरान उनका एक अकाउंट बना दिया गया। इसके जरिए उन्होंने कई कंपनियों के शेयर में निवेश किया। जिसमें शुरुआती दौर में उनको फायदा हुआ लेकिन जब उनकी रकम लाखों में पहुंच गई तो उनके अकाउंट को बंद कर दिया गया। इसके बाद फिर से अकाउंट को खोलने का झांसा देकर जालसाजों ने कई बार में उनसे 21 लाख 42 हजार रुपये की ठगी कर ली है।
इसी प्रकार से जालसाजों ने ग्रेटर नोएडा के रहने वाले सुनील कुमार को घर बैठे ऑनलाइन क्रिप्टो करेंसी में ट्रेडिंग करके लाखों कमाने का झांसा देकर उनके साथ 23 लाख 35 हजार रुपये की ठगी कर ली है। इसके साथ ही जालसाजों ने गौरसिटी ग्रेटर नोएडा की रहने वाली मितिका जोशी को घर बैठे पार्ट टाइम जॉब करके लाखों रुपये कमाने का झांसा देकर उनके साथ 6 लाख रुपये की ठगी कर ली है। जालसाजों ने तीनों लोगों से कुल 50 लाख रुपये की ठगी की है।
थाना प्रभारी ने बताया कि मामले में तीनों पीड़ितों की दी गई शिकायत दर्ज कर ली गई है। पुलिस की टीम मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय