Monday, April 29, 2024

मुज़फ्फरनगर के मीरापुर में शीतला माता के मेले में लगी आग, तीन दुकानें जलकर राख

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मीरापुर। उत्तरी भारत के प्रसिद्ध शीतला माता के मेले में देर रात मच्छर भगाने की कॉयल से लगी आग से तीन दुकानों में भारी नुकसान हो गया है। घंटो मेहनत के बाद फायर ब्रिगेड की गाडी ने आग पर काबू पाया। आग लगने के कारण पूरे मेले में भगदड मच गयी।

उत्तरी भारत के प्रसिद्ध शीतला माता (बबरे वाली) पर 11 मार्च से एक सप्ताह के लिये मेला चल रहा है। 15 मार्च को रात्रि में एक खिलौने की दुकान में मच्छर भगाने के लिए जलाई गई मॉर्टिन से आग फ़ैल गयी और क्षणभर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की चपेट में पडोस की दो दुकानें भी आ गयी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आग लगने से खिलौने की दुकान करने वाले फलावदा निवासी कमालुद्दीन पुत्र हकीमुद्दीन का करीब एक लाख रुपये का सामान व 33,000 रुपये की नकदी जलकर राख हो गई।

दूसरे दुकानदार अर्जुन पुत्र नोराज निवासी सरसावा की 23,000 रुपये की नकदी, तीन मोबाईल व करीब एक लाख रुपये का सामान जलकर राख हो गया, इनके अलावा तीसरे दुकानदार मीरापुर सराय दरवाजा निवासी सोहनलाल पुत्र रजत भटनागर का करीब पचास हजार रुपये का सामान व 28 हजार रूपये नगद जल गये। आग लगने के कारण वहां पर भगदड मच गयी।

आग की लपटें बढ़ती देख मेले में खड़ी फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर आ गई तथा करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

देर रात मंदिर परिसर में माता का जागरण चल रहा था। जागरण में बडी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। जागरण में आये लोगों ने दुकानों से आग की लपटे निकलती देख शोर मचा दिया, जिस कारण लोग सुरक्षित बच गये और मेले में एक बडी घटना होने से बच गयी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय