Saturday, April 27, 2024

रोडवेज बसों में ईटीएम से फिर मिलने शुरू हुए टिकट, डिपो से परिचालकों को दी गई इलेक्ट्रोनिक टिकट मशीन, मशीन शुरू होने से मिली राहत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। रोडवेज बसों में ईटीएम (इलेक्ट्रोनिक टिकट मशीन) से कुछ रूटों पर टिकट देेने की सुविधा अब बहाल हो गई है। डिपो से परिचालकों को ई-टिकट मशीनें दे दी गई। अब इन मशीनों से यात्रियों को टिकट काटकर दिया जा रहा है। परिवहन निगम की वेबसाइट हैक होने से परिचालक अभी तक मैनुअल ही टिकट काट रहे थे।

बीते मंगलवार की रात परिवहन निगम की वेबसाइट को हैक कर लिया गया था। जिसके बाद परिचालकों से ई-टिकट मशीनें डिपो में जमा करा ली गई और उन्हें मैनुअल टिकट दे दिए थे। मैनुअल टिकट देने में परिचालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा था। क्योंकि अधिकांश परिचालक ऐसे रहे, जो किराया तक भूल गए थे। टिकट काटने में भी देर लग रही थी। एसी और राजधानी बसों में ऑनलाइन टिकट कराने वाले यात्रियों का रिफंड भी फंस गया था। परिवहन निगम मुख्यालय से डाटा मांगा गया और उसे रिकवर किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अब राहत की बात यह है कि ईटीएम (इलेक्ट्रोनिक टिकट मशीन) ने काम करना शुरू कर दिया हैं। सहारनपुर से देहरादून, हरिद्वार, आगरा, मुजफ्फरनगर, शामली, नकुड़, गंगोह और खेड़ा रूट पर जाने वाली बसों में ई-टिकट मशीनों से परिचालक टिकट दे रहे हैं।

बताया जाता है कि खतौली और छुटमलपुर डिपो की बसों में भी यह सुविधा बहाल हो गई। सहारनपुर डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक जोगेंद्र सिंह ने बताया कि अन्य रूटों पर जल्द ही ई-टिकट की सुविधा मिलेगी। परिवहन मुख्यालय पर तेजी के साथ काम चल रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय