Thursday, May 9, 2024

आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में सपा विधायक अतुल प्रधान पर मुकदमा दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। निकाय चुनाव में सपा के सरधना सीट से विधायक अतुल प्रधान सहित उनके समर्थकों पर आचार संहिता उल्ल्ंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि अतुल प्रधान कंकरखेड़ा क्षेत्र में जुलूस निकाल रहे थे। जुलूस में आतिशबाजी भी की गई। इसके चलते अतुल प्रधान और समर्थकों पर आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है। उधर, लावड़ और भावनपुर में भी प्रत्याशियों पर आचार संहिता उल्लंघन का वाद दायर किया गया है।

गौरतलब है कि सपा विधायक अतुल प्रधान की पत्नी सीमा प्रधान मेरठ मेयर सीट पर चुनाव लड़ रही हैं। सीमा को गठबंधन ने प्रत्याशी बनाया है। अतुल प्रधान पत्नी सीमा प्रधान के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे। शुक्रवार को अतुल प्रधान ने रोड शो किया। रोड शो में अतुल प्रधान ने ईरिक्शा पर चढ़कर जुलूस निकाला। जुलूस में आतिशबाजी भी की गई है। इस पर विधायक व समर्थकों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

सीओ दौराला अभिषेक पटेल ने बताया कि रोड शो के दौरान युवक कारों की छतों और खिड़की से बाहर खड़े हुए थे। समर्थकों ने सड़क पर जमकर आतिशबाजी की। इस दौरान समर्थकों ने पूरी तरह सड़क पर कब्जा कर लिया।रोड शो में शामिल युवक डीजे की धुन पर नाच रहे थे। इस दौरान राहगीर जाम में फंस गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों को जाम से निकलवाया। सीओ दौराला ने बताया कि सरधना विधायक अतुल प्रधान और उनके समर्थकों के खिलाफ आचार संहिता का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

 

लावड़ कस्बे में वार्ड दो से सभासद पद की निर्दलीय महिला प्रत्याशी समेत तीन के खिलाफ पुलिस ने शुक्रवार को आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है। प्रत्याशी अपने पुत्र के जरिये रिक्शे में मिठाई के डिब्बे रखकर मतदाताओं को प्रलोभन दे रहे थे।

 

चौकी प्रभारी रविंद्र मलिक ने बताया कि शुक्रवार को वार्ड नंबर दो की निर्दलीय प्रत्याशी राजेश पत्नी मनोज मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए स्टीकर लगाकर मिठाई के डिब्बे मतदाताओं के घर भेज रही थी। रिक्शा चालक संदीप के साथ सभासद का पुत्र महेश घर-घर जाकर डिब्बे बांट रहा था।

 

पुलिस ने इस दौरान दोनों को पकड़ लिया। पुलिस दोनों को चौकी ले आई। जहां, डिब्बे की गिनती की गई तो 250 निकले। पुलिस ने सभासद समेत तीन को नामजद करते हुए आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने रिक्शा चालक व सभासद पुत्र को थाने भेज दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय