Thursday, May 9, 2024

चारधाम यात्रा 2023: यात्रा में लगे परिवहन कर्मियों की बल्ले-बल्ले, निगम देगा अतिरिक्त दैनिक भत्ता

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। चारधाम यात्रा 2023 में इस बार यात्रा डयूटी पर लगे परिवहन कर्मियों के लिए एक अच्छी खबर है। इस बार सरकार के आदेश पर प्रबंधन ने निर्णय लिया है कि जो भी चालक-परिचालक यात्रा मार्ग पर बस संचालन करेगा उसे प्रतिदिन अतिरिक्त भत्ता दिया जाएगा। चारधाम यात्रा मार्ग पर बस संचालन करने वाले चालक व परिचालक को प्रतिदिन 350 रुपये अतिरिक्त भत्ता मिलेगा। चारधाम यात्रा की डयूटी करने वाले चालक- परिचालकों व तकनीकी कर्मचारियों को उत्तराखंड परिवहन निगम प्रबंधन की ओर से प्रोत्साहन योजना के तहत अतिरिक्त दैनिक भत्ता दिया जाएगा।

चारधाम यात्रा मार्ग पर बस संचालन करने वाले चालक व परिचालक को प्रतिदिन 350 रुपये अतिरिक्त भत्ता मिलेगा। गुरुवार को निगम के महाप्रबंधक दीपक जैन की ओर से जारी आदेश में बताया गया कि चारधाम यात्रा में बसों के सुचारू संचालन के लिए देहरादून मंडल के साथ नैनीताल व टनकपुर मंडल से चालक-परिचालकों और तकनीकी कर्मचारियों को ऋषिकेश डिपो में तैनात किया गया है। सरकार के आदेश पर प्रबंधन ने निर्णय लिया है कि जो भी चालक-परिचालक यात्रा मार्ग पर बस संचालन करेगा, उसे प्रतिदिन अतिरिक्त भत्ता दिया जाएगा। इसके साथ ही नैनीताल व टनकपुर मंडल से जो चालक-परिचालक ऋषिकेश बुलाए गए हैं, यदि वह चारधाम मार्ग पर नहीं गए और उनसे स्थानीय मार्ग पर बस संचालन कराया गया तो उन्हें 250 रुपये प्रतिदिन अतिरिक्त भत्ता दिया जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वहीं, नैनीताल व टनकपुर मंडल से ऋषिकेश बुलाए गए तकनीकी, लिपिक, प्रवर्तन व अन्य कर्मचारियों को भी 250 रुपये प्रतिदिन अतिरिक्त भत्ता दिया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय