Tuesday, May 7, 2024

टमाटर ने बिगाड़ा रसोई का बजट, खुदरा भाव 120 रुपये प्रति किलोग्राम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। मानसून की दस्तक देते ही सब्जियों के दाम में भारी बढ़ोतरी हुई है। टमाटर के बढ़ते दाम ने तो रसोई का बजट ही बिगाड़ दिया है। बाजार में टमाटर का खुदरा भाव 100-120 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है, जबकि थोक कीमतें 60-80 रुपये प्रति किलोग्राम तक है।

अजादपुर मंडी स्थित टमाटर के थोक कारोबारी अशोक प्रधान ने मंगलवार को बताया कि भीषण गर्मी, कम उत्पादन और भारी बारिश से टमाटर के फसल खराब हो गए हैं, जिसकी वजह से इसकी कीमतों में उछाल आया है। उन्होंने कहा कि थोक में टमाटर 60-80 रुपये प्रति किलोगाम बिक रहा है। दरअसल, मई में 10-20 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव बिकने वाला टमाटर खुदरा में 100-120 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधान ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में टमाटर के दाम में बढ़ोतरी की वजह हरियाणा और उत्तर प्रदेश जैसे पड़ोसी राज्यों से इसकी आपूर्ति बाधित होना है। फिलहाल, हिमाचल में भारी बारिश की वजह से टमाटर भी कम आ रहा है। उन्होंने कहा कि टमाटर के पौधे हाल की बारिश के दौरान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। उन्होंने कहा कि मई में किसानों को टमाटर का भाव 5 रुपये प्रति किलोग्राम भी नहीं मिल रहा था, जिससे उन्होंने अपने फसल पर ध्यान नहीं दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय