Thursday, June 13, 2024

यूपी में एनडीए और ‘इंडिया’ गठबंधन में कड़ी टक्कर, मोदी सरकार के कई मंत्री पीछे

लखनऊ। लोकसभा चुनाव की मतगणना जारी है। यूपी में शुरुआती रुझानों में विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन ने बढ़त बना ली है। जबकि, एनडीए पीछे चल रहा है। शुरुआती रुझानों में भाजपा सरकार के कई केंद्रीय मंत्री पीछे चल रहे हैं। हालांकि, अभी यह शुरुआती रुझान हैं। पूरी तस्वीर गिनती समाप्त होने के बाद साफ होगी। उत्तर प्रदेश के शुरुआती रुझानों में केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी 18 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे चल रही हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अमेठी से स्मृति ईरानी कांग्रेस के किशोरी लाल से पीछे हैं। मुजफ्फरनगर सीट पर केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान करीब 13 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे चल रहे हैं। चंदौली सीट से भाजपा के प्रत्याशी डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय पीछे हैं। मिर्जापुर सीट से अनुप्रिया पटेल भी पीछे हैं। लखीमपुर खीरी से केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी भी पीछे चल रहे हैं।

 

वहीं, लखनऊ लोकसभा सीट पर राजनाथ सिंह 18,045 वोट से आगे हैं। मोहन लालगंज लोकसभा सीट पर आरके चौधरी 39,301 वोट से आगे हैं। आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) एक सीट पर बढ़त बनाए हुए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से बढ़त बनाए हुए हैं। उत्तर प्रदेश के नतीजों के रुझानों में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। वहीं, सपा और कांग्रेस खेमे में खुशी की लहर है। अगर यह रुझान परिणाम में बदलते हैं तो इंडिया गठबंधन को फायदा मिलेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय