Sunday, May 19, 2024

नोएडा-दिल्ली के बीच जल्द खत्‍म होगा जाम का झाम, 15 जगहों पर लगेंगे कैमरे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा दिल्ली के बीच यातायात समस्या लगातार बढ़ती जा रही है। यहां अब पीक आवर के अलावा भी हर समय जाम की स्थिति देखने को मिलती है।

इस जाम के झाम को खत्म करने के लिए नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने एक सर्वे किया है और उसकी रिपोर्ट नोएडा प्राधिकरण को सौंप गई है। रिपोर्ट के आधार पर जल्द ही 15 महत्वपूर्ण स्थानों पर कैमरे लगाए जाएंगे। उनके जरिए ट्रैफिक पर निगरानी रखी जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ट्रैफिक पुलिस ने शहर के की सड़कों की रिपोर्ट नोएडा प्राधिकरण को सौंप दी है। रिपोर्ट में चिल्‍ला बॉर्डर, कालिंदी कुंज बॉर्डर और दंड समेत कुल 15 स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने का प्रस्ताव दिया गया है। जल्दी एजेंसी से बात करके इस परियोजना पर काम शुरू कर दिया जाएगा। सीसीटीवी कैमरा को सेक्टर 94 स्थित इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर से जोड़ दिया जाएगा जिससे जाम की सूचना तुरंत ट्रैफिक पुलिस को मिलेगी।

फिलहाल चिल्ला बॉर्डर और महामाया फ्लाईओवर के समीप सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। लेकिन बीच में करीब पांच किलोमीटर के दायरे में कहीं भी सीसीटीवी कैमररा नहीं है जबकि इसी दायरे में जाम की समस्या सबसे ज्यादा गंभीर है। यही वजह है कि सेक्टर-15ए फ्लाई ओवर, फिल्म सिटी फ्लाईओवर, डीएनडी टोल के दोनों ओर, लूप रोड, सेक्टर-18 फ्लाईओवर समेत अन्य स्थानों को चिह्नित कर एक विस्तृत रिपोर्ट प्राधिकरण को सौंप दी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय