Wednesday, July 3, 2024

चमोली में कार गहरी खाई में गिरने से एक की मौत, चार जख्मी

चमोली/देहरादून। उत्तराखंड के चमोली जिले में जोशीमठ क्षेत्रान्तर्गत,सलूड़ गांव में देर रात एक कार के गहरी खाई में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी और अन्य चार घायल हो गए।

कार के गहरी खाई में गिरने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के राहत दल (रेस्क्यू टीम) ने खाई से एक व्यक्ति का शव निकाला और अन्य चार को खाई से बाहर निकाला।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसडीआरएफ प्रवक्ता ललिता दास नेगी ने मंगलवार सुबह बताया कि सोमवार देर रात कोतवाली जोशीमठ द्वारा जोशीमठ से महज दो किलोमीटर की दूरी पर एक आल्टो कार वाहन खाई में दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली। इस पर जोशीमठ से मुख्य आरक्षी मुकेश ऐठानी के नेतृत्व में रेस्क्यू टीम आवश्यक उपकरणों के साथ तत्काल घटनास्थल पहुंची। जहां एक ऑल्टो कार संख्या यूके 11 बी 2096 अनियंत्रित होने से लगभग 100 मीटर गहरी खाई में दुर्घटनाग्रस्त हुई थी। कार में पांच लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि रेस्क्यू टीम द्वारा त्वरित राहत एवं बचाव अभियान चलाते हुए रात्रि के घने अंधेरे और अत्यधिक दुर्गम परिस्थितियों के बीच दो घायलों को रेस्क्यू कर अस्पताल भिजवाया। जबकि एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी थी। जिसके शव को बरामद कर जिला पुलिस के सुपर्द किया गया। इसके अतिरिक्त दो लोगों को मामूली चोटें लगी और वह स्वयं खाई से बाहर आ गए थे।

श्रीमती नेगी ने बताया कि मृतक की पहचान शरण सिंह चौहान पुत्र माधो सिंह के रूप में हुई है। जबकि सोभन चौहान, संदीप चौहान, सौरभ चौहान और किशोर चौहान घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि उपरोक्त सभी युवक ग्राम सलूड़, डूंगा जोशीमठ, चमोली के निवासी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय