Saturday, May 18, 2024

मुजफ्फरनगर के स्कूल थप्पड़ कांड में पत्रकार ज़ुबैर के खिलाफ मुकदमा दर्ज, बच्चे की पहचान उजागर करने का है आरोप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद के मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव खुब्बापुर के नेहा पब्लिक स्कूल में हुए बच्चे की पिटाई के मामले में पीडि़त बालक की पहचान उजागर करने वाले पत्रकार जुबैर के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

सोमवार को मंसूरपुर पुलिस की ओर से की गई एक बड़ी कार्यवाही के अंतर्गत थाना क्षेत्र के खुब्बापुर गांव में नेहा पब्लिक स्कूल के कक्षा 5 के छात्र के साथ हुई पिटाई की घटना के मामले में पीडि़त बालक की पहचान उजागर करने वाले अल्ट न्यूज के पत्रकार मोहम्मद जुबैर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव खुब्बापुर के रहने वाले विष्णु दत्त त्यागी पुत्र सतपाल ने थाने में तहरीर देकर बताया है कि 25 अगस्त को नेहा पब्लिक स्कूल खुब्बापुर में हुए प्रकरण में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। मेरे संज्ञान में आया है कि अल्ट न्यूज के पत्रकार मोहम्मद जुबैर द्वारा वीडियो में पीडि़त बालक की पहचान उजागर की गई है जो किशोर न्याय अधिनियम के अंतर्गत पीडि़त बालक के अधिकारों का हनन है।

पुलिस ने पीडि़त की तहरीर पर बालक की पहचान उजागर करने वाले अल्ट न्यूज के पत्रकार मोहम्मद जुबैर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

आपको बता दे कि फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर एक प्रसिद्ध पत्रकार है और  दिल्ली पुलिस ने 2018 में किए गए एक ट्वीट को लेकर दर्ज शिकायत के बाद गिरफ्तार कर जेल भेजा था, जुबैर के खिलाफ उत्तर प्रदेश के 5 जिलों में पहले भी 6 एफआईआर दर्ज हुई थी जिनमें हाथरस में 2, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, सीतापुर और लखीमपुर खीरी में एक-एक एफआईआर दर्ज हई थी।

वही नेहा पब्लिक स्कूल की संचालिका तृप्ता त्यागी के खिलाफ पीड़ित परिवार की तरफ से आईपीसी की धारा 323 और 504 के तहत मुकदमा दर्ज कराया जा चुका है। मामले में शिक्षा विभाग भी जांच के बाद स्कूल की मान्यता रद्द करने की कार्रवाई शुरू कर चुका है और संचालिका तृप्ता त्यागी को नोटिस जारी कर जवाब मांग चुका है।

एसएसपी संजीव सुमन ने बताया कि ‘बच्चे की पहचान उजागर करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय