Friday, April 26, 2024

मुज़फ्फरनगर में सभासद ने दिया ज्ञापन, पालिका के बाबू के भ्रष्ट आचरण की शिकायत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। वार्ड 33 नई मण्डी से सभासद सीमा जैन पत्नी विकल्प जैन ने पालिका अध्यक्षा मीनाक्षी स्वरूप से पालिका के जन्म मृत्यु पंजीकरण पटल पर तैनात बाबू के भ्रष्ट आचरण की शिकायत की। अपने लिखित शिकायत पत्र में सभासद ने पालिका अध्यक्ष को लिखा कि जन्म-मृत्यु पंजीकरण पटल पर पूर्व पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल के कार्यकाल के समय में पटल लिपिक के रूप में विजय जैन की नियुक्ति की गई थी। अंजू अग्रवाल के कार्यकाल में मेरे पति विकल्प जैन भी बोर्ड में सदस्य थे।

उन्होंने बताया कि उस दौरान से भी जन्म-मृत्यु जोकि पालिका में जन सामान्य के लिए बहुत ही उपयोगी एवं महत्वपूर्ण पटल है, पर भ्रष्टाचार की काफी शिकायत आती रहती थीं। उस दौरान शिकायतों को अनदेखा किया गया है। चूंकि हमने और आपने भी निकाय चुनाव में जनता के बीच पालिका को एक भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था देने का वादा किया है और इसके लिए आपने शपथ ग्रहण समारोह में भी अपनी प्रतिबद्धता को जाहिर किया है, तो ऐसे में आपको अवगत कराना है कि जन्म-मृत्यु पटल पर पंजीकरण कार्य देख रहे लिपिक विजय जैन द्वारा किये जा रहे भ्रष्टाचार की शिकायत काफी संख्या में प्राप्त हो रही हैं, जिससे पालिका में निर्वाचित बोर्ड और एक वार्ड से जनप्रतिनिधि होने के नाते मेरी भी छवि धूमिल हो रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि इस मामले में वर्तमान में प्राप्त हो रही शिकायतों में कहा गया है कि बिना पैसे लिए जन्म-मृत्यु विभाग में कोई भी प्रमाण पत्र नहीं बनाया जा रहा है। इससे आम जनता का आर्थिक और मानसिक उत्पीडऩ किया जा रहा है। आपसे जनप्रतिनिधि होने के नाते जनता की ओर से यह मांग है कि इन शिकायतों को संज्ञान लेकर जन्म-मृत्यु पटल पर तैनात लिपिक विजय जैन के आचरण और कार्य व्यवहार की जांच कराते हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें, ताकि जनता को भी राहत मिले और एक भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था स्थापित हो सके।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय