Sunday, October 27, 2024

भाजपा विधायक के बेटे की गिरफ्तारी को लेकर आदिवासी समाज ने किया एक दिवसीय धरना प्रदर्शन 

बेमेतरा/रायपुर। साजा विधानसभा में शनिवार को भाजपा विधायक ईश्वर साहू के बेटे द्वारा आदिवासी युवक के साथ की गई मारपीट तथा आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर आदिवासी समुदाय के लोगों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। कार्रवाई न होने पर समाज ने आक्रामक आंदोलन की चेतावनी दी है ।

धरने में शामिल पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविंद नेताम ने पत्रकारों से कहा कि, साजा में मनीष मंडावी के साथ हुई घटना को लेकर शासन गंभीर नहीं है ।ऐसे मामलों में अगर न्याय न मिले तो समाज के लिए यह चिंता का विषय है। प्रशासन अपनी मनमानी कर रहा है।नेताम ने सरकार और पुलिस प्रशासन को चेतावनी दी और कहा कि कोंटा से लेकर बलरामपुर तक समाज को इकठ्ठा किया जा रहा है।आगे ये लड़ाई जारी रहेगी।घटना वाले दिन के बाद से ही आदिवासी लगातार विधायक ईश्वर साहू के बेटे की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उल्लेखनीय है कि 13 अक्टूबर की रात ग्राम चेचानमेटा में दशहरा कार्यक्रम के दौरान देर रात को मनीष के दोस्त राहुल और विधायक पुत्र कृष्णा साहू के बीच जमकर विवाद हुआ।आदिवासी समाज का आरोप है कि विधायक पुत्र कृष्णा साहू ने अपने साथियों के साथ मनीष और उसके दोस्त राहुल को मारा पीटा और जातिगत गालियां दी ।इस मामले में साजा थाने पहुंचे तो थाना प्रभारी ने रिपोर्ट दर्ज करने से इंकार कर दिया।आदिवासी समाज की कलेक्टर और एसडीएम से शिकायत और आंदोलन की चेतावनी के बाद साजा थाने में विभिन्न धाराओं और एस सी /एस टी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय