Friday, May 17, 2024

बसों में सवार होकर दिल्ली में आंदोलन के लिए रवाना हुए तृणमूल कार्यकर्ता

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की घोषणा के मुताबिक आज शनिवार को बड़ी संख्या में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता दिल्ली में केंद्र के खिलाफ आंदोलन के लिए रवाना हुए। इसके लिए अभिषेक बनर्जी के निर्देश अनुसार बसों को किराए पर लिया गया है। कई बसों में भरकर कार्यकर्ताओं को दिल्ली रवाना किया गया।

तृणमूल कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को देर रात जारी एक बयान में बता दिया गया था कि सुबह 9:00 बजे के करीब धर्मतल्ला से बस खुलेगी। करीब ढाई हजार से तीन हजार कार्यकर्ताओं को दिल्ली ले जाया जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उनके रास्ते में खाने पीने के लिए व्यवस्था की गई है। इन सभी लोगों के पास जॉब कार्ड है और 100 दिनों की रोजगार गारंटी योजना के तहत मजदूरी का काम करते हैं। मनरेगा का फंड केंद्र की ओर से रोक दिए जाने की वजह से इनके मेहनताने का भुगतान नहीं हो पाया है। इसलिए अभिषेक बनेगी ने दो अक्टूबर महात्मा गांधी की जयंती वाले दिन से दिल्ली में आंदोलन की शुरुआत की घोषणा की थी।

नहीं मिली ट्रेन

इसके लिए रेलवे के पास एक स्पेशल ट्रेन रिजर्व करने का आवेदन दिया गया था। रेलवे के अधिकारियों ने इसके लिए एक किराया तय किया था। वह राशि भी तृणमूल कांग्रेस ने जमा करवा दी थी। लेकिन फिर भी ट्रेन अलॉट नहीं किया जा सका। अभिषेक बनर्जी ने इसलिए पहले से ही विकल्प व्यवस्था करने को कहा था। उसी के मुताबिक बसों की व्यवस्था की गई थी। हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय