Saturday, April 27, 2024

मुज़फ्फरनगर- खतौली में सड़कों पर अतिक्रमण से हाल बेहाल, एसडीम ने चलाया अभियान, हरेक से 5000 जुर्माना किया वसूल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

खतौली। पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दिए जाने के बावजूद कस्बे की सड़कों पर अतिक्रमण का जाल सिकुडऩे के बजाए और ज़्यादा फैल रहा है। कस्बेवासियों को अतिक्रमण के जंजाल से मुक्ति दिलाने की कवायद के चलते कोतवाली में आयोजित बैठक में एसडीएम अपूर्वा यादव और सीओ रविशंकर मिश्रा ने सड़क पर अतिक्रमण करने वाले व्यापारियों को सख्त कार्यवाही किए जाने की चेतावनी दी है।

बीते दिनों नगर पालिका परिषद द्वारा कस्बे में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाए जाने की मुनादी कराकर अभियान के दौरान सड़क पर अतिक्रमण पाए जाने पर सख्त कार्यवाही किए जाने की चेतावनी दी गई थी। नगर पालिका परिषद द्वारा कराई गई मुनादी का अतिक्रमणकारियों पर कोई फर्क नहीं पड़ता देख एसडीएम अपूर्वा यादव और सीओ रविशंकर मिश्रा ने कोतवाली में बैठक आयोजित कस्बे के व्यापार मंडलों से जुड़े व्यापारियों से अतिक्रमण हटाओ अभियान में सहयोग करने का आव्हान किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बैठक को संबोधित करते हुए एसडीएम अपूर्वा यादव ने कहा कि सड़कों पर अतिक्रमण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। कस्बे में चलाए जाने वाले अभियान के दौरान सड़कों पर अतिक्रमण करने वालों का सामान ज़ब्त कराने के साथ ही जुर्माना भी वसूला जायेगा। एक स्थान पर एक से अधिक बार अतिक्रमण मिलने पर अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही भी कराई जायेगी। एसडीएम अपूर्वा यादव ने व्यापारियों से अपना सामान नाले से पीछे रखने के साथ ही अभियान को सफल बनाने में सहयोग करने का आव्हान किया।

सीओ रविशंकर मिश्रा ने कहा कि बार बार चेतावनी दिए जाने के बावजूद सड़क का अतिक्रमण कम नहीं हो रहा है। त्योहारी सीजऩ में व्यवस्था चाक चौबंद बनाने के लिए कस्बे में अतिक्रमण हटाओ अभियान लगातार चलाया जायेगा। बैठक में मौजूद व्यापारी नेता राजेश कुमार जैन ने कस्बे की सड़कों पर अतिक्रमण के सबसे बड़े कारकों जानसठ और बुढ़ाना तिराहे पर खड़े होने वाले डग्गामार वाहनों पर प्रतिबंध लगाए जाने, जानसठ रोड़, जी टी रोड़, स्टेशन रोड़ पर खड़े होने वाली फल सब्ज़ी विक्रेताओं की ठेलियों को इनके पूर्व में नगर पालिका परिषद द्वारा निर्धारित किए गए मोहल्ला गणेशपुरी में खाली पड़ी पालिका की भूमि पर खड़ी कराने, बैंकों के बाहर सड़क पर रखे जेनरेटरों को बैंक परिसर के अंदर कराने, कस्बे की सड़कों पर कुकरमुत्तों की तरह फैले अवैध ई रिक्शाओं के संचालन को प्रतिबंधित किए जाने की मांग करते हुए कहा कि कस्बे के व्यापारी अतिक्रमण हटाओ अभियान में हमेशा पुलिस प्रशासन का सहयोग करते है, तथा आगे भी करते रहेंगे।

बैठक के पश्चात एसडीएम अपूर्वा यादव और सीओ रविशंकर मिश्रा, कोतवाल मुकेश कुमार ने दल बल के साथ जानसठ रोड़ पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान पालिका अधिकारियों ने सड़क पर अतिक्रमण करने वाले व्यापारियों से पांच हजार रूपए का जुर्माना वसूला। पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अचानक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाए जाने से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया।

उल्लेखनीय है कि कस्बे के मुख्य मार्गों जी टी रोड़, जानसठ रोड़, बुढ़ाना रोड़ के अलावा स्टेशन रोड़, पैठ रोड़, बड़ा बाज़ार, बिद्दीबाड़ा बाज़ार और अशोका मार्किट के अतिक्रमण के जंजाल ने नागरिकों का जीना मुहाल कर रखा है। सड़कों पर अतिक्रमण के जंजाल के चलते नागरिकों का पैदल तक चलना दुश्वार हो रहा है। अतिक्रमण के मकडज़ाल का सबसे बुरा हाल रेलवे स्टेशन रोड़ पर है।

भाजपा नेता गौरी शंकर गौरी ने स्टेशन रोड़ पर खड़ी होने वाली फल सब्जी की ठेलियों और घोड़े तांगों से नागरिकों को होने वाली परेशानियों से एसडीएम अपूर्वा यादव और सीओ रविशंकर मिश्रा को अवगत कराकर समस्या का निदान कराने की मांग की है। गौरी शंकर गौरी ने बताया कि स्टेशन रोड़ पर होने वाले अतिक्रमण से शिव मूर्ति पर पूजा अर्चना के लिए आने वाली श्रद्धालु महिलाओं को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा स्टेशन रोड़ स्थित डिग्री और इंटर कॉलेज में पढऩे आने वाली छात्राओं को भी अतिक्रमण की समस्या से दो चार होना पढ़ता है। समाजसेवी गौरी शंकर गौरी ने स्टेशन रोड़ पर खड़ी होने वाली ठेलियों को इनके पालिका द्वारा पूर्व में निर्धारित स्थान पर खड़ी कराए जाने की मांग की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय