Sunday, October 13, 2024

पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में दो आरोपित गिरफ्तार,सलमान खान के आवास पर भी बढ़ी सुरक्षा

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुंबई। पूर्व मंत्री और राकांपा (एपी) नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में शामिल तीसरे आरोपित की पहचान भी कर ली गई है। उसे पकढ़ने के लिए मुंबई पुलिस की चार टीमों को रवाना किया गया है। आरोपितों में एक का संबंध विश्नोई गैंग से जुड़ा बताया जा रहा है। इसे देखते हुए फिल्म अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बाबा सिद्दीकी के पार्थिव शरीर का पोस्टमार्टम कूपर अस्पताल में किया जा रहा है। आज ही शाम बाबा सिद्दीकी को मरीन लाईंस कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा।

पुलिस के अनुसार शनिवार रात हमलावरों ने बांद्रा के खेरवाड़ी इलाके बाबा सिद्दीकी पर छह राउंड फायर किया था। इनमें से तीन गोलियां बाबा सिद्दीकी को लगी, जबकि एक गोली उनके सहयोगी को लगी। इसके बाद तत्काल घायल बाबा सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल में पहुंचाया गया, लेकिन उससे पहले ही उनकी मौत हो गई थी। घटना में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों की पहचान करनैल सिंह और धर्मराज कश्यप के रूप में की गई है। इस घटना में तीसरा आरोपित दूर से मॉनिटर कर रहा था, जो फरार है। उसकी पहचान शिवा के रूप में की गई है।

अब तक जांच में पता चला है कि आरोपित बाबा सिद्दीकी के कार्यालय और घर की एक महीने से रेकी कर रहे थे। इनमें से दो आरोपित कुर्ला में किराए के मकान में रह रहे थे। अब तक की छानबीन में पता चला है कि हत्या मामले में चार आरोपित शामिल हो सकते हैं।

मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फलसणकर ने रविवार सुबह घटनास्थल का मुआयना किया। इसके बाद संयुक्त पुलिस आयुक्त देवेन भारती सहित वरिष्ठ अधिकारियों से बैठक के बाद इस हत्या मामले की छानबीन के चार टीमें गठित की गईं और चारों को उत्तर प्रदेश, हरियाणा आदि राज्यों में भेज दिया गया है। क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दया नायक मामले की छानबीन कर रहे हैं। हाल ही में फिल्म अभिनेता के आवास के बाहर फायरिंग की गई थी, इसलिए सलमान खान के बाहर भी पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

जानकारी के अनुसार बाबा सिद्दीकी ने उपमुख्यमंत्री अजीत पवार से अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी, इसलिए उन्हें मुंबई पुलिस की वाई स्तर की सुरक्षा दी गई थी। इसके बाद भी जहां बाबा सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर, जहां उनकी हत्या की गई वहां की स्ट्रीट लाइट बंद थी और सीसीटीवी कैमरे नहीं थे। इसकी काफी चर्चा की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय