Wednesday, May 8, 2024

नूंह हिंसा के दो आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार, एक के पैर में लगी गोली

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नूंह। हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को ब्रजमंडल शोभा यात्रा के दौरान भड़की साम्प्रदायिक हिंसा के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिये राज्य पुलिस ने बड़ा अभियान छेड़ रखा है और इसी कड़ी में उसने गुरुवार को एक मुठभेड़ के बाद दो आराेपियों को गिरफ्तार कर लिया।

हिंसा के बाद फरार हुये अथवा छिप गये ऐसे ही दो आरोपियों को पकड़ने के लिये निरीक्षक संदीप मोर के नेतृत्च में अपराध शाखा टीम ने सूचना मिलने पर तावड़ू के सिलकाे गांव की पहाड़ी के निकट धावा बोला। दोनों तरफ से हुई फायरिंग में पुलिस दो आरोपियों गवारका निवासी मुनफेद और सैकुल को पकड़ लिया गया। फायरिंग के दौरान सैकुल
के पैर में गोली लगी है तथा उसे नल्हड़ मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपियों के कब्जे से
एक अवैध देसी कट्टा, एक मोटरसाईकल और अन्य सामान भी बरामद किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे पहले पुलिस ने बुधवार को ड्रोन की मदद से नूंह में अरावली की पहाड़ियों से नौ हिंसा आरोपियों को हिरासत में लिया था। ये सभी नल्हड़ और मेवली गांवों के रहने वाले हैं तथा संदिग्ध तौर पर हिंसा में शामिल थे। वहीं गत मंगलवार को हिरासत में लिये गये आठ आरोपियों को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। उल्लेखनीय है कि नूंह हिसा में शामिल लोग पुलिस कार्रवाई के डर से अब आसपास की पहाड़ियों पर जाकर छिप गये हैं। पुलिस को इन पर पहुंचने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। इस काम में पुलिस ड्रोन की भी मदद ले रही है। उल्लेखनीय है कि नूंह हिंसा में होम गार्ड के दो जवानों और बजरंग दल के दो कार्यकर्ताओं समेत छह लोगों की मौत हो गई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय