Friday, March 29, 2024

नोएडा में टूर पैकेज के नाम पर ठगी करने वाले दो गिरफ्तार

नोएडा। कारपोरेट कंपनियों को सस्ते दर पर टूर पैकेज उपलब्ध कराने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाले गैंग के दो लोगों को नोएडा पुलिस की साइबर सेल और थाना सेक्टर-113 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से तीन लैपटॉप, मोबाइल फोन आदि बरामद हुआ है।

थाना सेक्टर-113 के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि साइबर सेल सेक्टर-108 में तैनात उप निरीक्षक गौरव सिंह ने थाना पुलिस को सूचना दी कि सेक्टर- 77 में कुछ लोग सस्ती दर पर टूर पैकेज कराने का लोभ देखकर जनता से ठगी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने वहां पर छापेमारी की तथा मौके से अखिल शर्मा उर्फ वैकेट और अमन संदल को गिरफ्तार किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने 3 लैपटॉप, मोबाइल फोन व अन्य सामान बरामद किया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि ये लोग सीधे-साधे लोगों को सस्ते दर पर टूर पैकेज देने के नाम पर अपने जाल में फंसाते हैं तथा उन्हें दिल्ली से दूर  हिमाचल, गोवा, महाराष्ट्र आदि जगहों पर भेजते हैं। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि यह लोग बड़े कारपोरेट द्वारा ज्यादा लोगों की बुकिंग को सस्ते दर पर बुक करवाते हैं, तथा एडवांस में 5 से 10 लाख रुपए पहले ले लेते हैं। यह लोग विभिन्न होटलों में 10 से 20 हजार रुपए जमा कराकर होटल में कमरा बुक करवा लेते हैं।

ग्राहक जब होटल पहुंचता है तो उसके नाम से कमरा बुक होता है, तथा होटल में रुक जाता है। बाद में ये लोग होटल की पेमेंट नहीं करते है। होटल की पेमेंट ग्राहक को करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि इन के कुछ अन्य साथियों के बारे में भी पुलिस को पता चला है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय