Friday, June 28, 2024

बिजनौर में नकली नोट को असली बताकर ठगी करने वाले दो गिरफ्तार

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के स्योहारा थाना पुलिस ने नकली नोट को असली बताकर ठगी करने वाले दो ठगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान संतोष गिरी और राशिद के रूप में हुई है। दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के रहने वाले हैं।

थाना प्रभारी (एसएचओ) राजीव चौधरी ने बताया कि बीट पुलिसिंग और लोकल सूचना के आधार पर गोपनीय जानकारी मिली थी कि क्षेत्र में दो व्यक्ति नकली नोट को असली बताकर लोगों से धोखाधड़ी कर रहे हैं। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए संतोष गिरी और राशिद को गैस गोदाम के पास से गिरफ्तार किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 100 रुपए के 14 असली और 2600 जाली नोट बरामद किए गए। राशिद ने अपराध कबूल लिया है। आरोपी राशिद ने बताया कि वह सहयोगियों संतोष, नाजिम और नसीम के साथ मिलकर लोगों से ठगी करता था।

लोगों को पैसा डबल करने का लालच देकर असली के बदले नकली नोट देते थे। पहले गड्डी के ऊपर और नीचे 100-100 रूपए के असली नोट लगाते थे और बीच में नकली नोट रखा जाता था। आरोपियों के खिलाफ स्योहारा पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा-420 (धोखाधड़ी) के तहत मामला दर्ज किया गया हैै। फरार आरोपी के गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय