Saturday, May 11, 2024

जयपुर में डकैती के एक दर्जन से अधिक वीडियो देख बनाई थी बैंक लूट की पूरी योजना, दो गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जयपुर। जयसिंहपुरा खोर थाना पुलिस ने चार मई को दिनदहाड़े मरूधर ग्रामीण बैंक सायपुरा बस स्टेण्ड, रामगढ रोड लूट मामले में दो लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से लूटी गई नगदी, लाइसेंसी पिस्टल भी बरामद की गई है। पुलिस की प्रारम्भिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपितों ने यूट्यूब पर लूट के तरीकों से संबंधित वीडियो देख वारदात को अंजाम दिया है। वहीं लूट से पहले दोनों ने शराब पी थी। फिलहाल पुलिस आरोपितों से पूछताछ करने में जुटी है।

अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर (प्रथम) कैलाश चन्द्र बिश्नोई ने बताया कि जयसिंहपुरा खोर थाना पुलिस ने 4 मई को दिनदहाड़े मरूधर ग्रामीण बैंक सायपुरा बस स्टेण्ड , रामगढ रोड जयपुर लूट मामले में आरोपित सुभाष मीना (25) निवासी जमवारामगढ़ आंधी जयपुर ग्रामीण और गिर्राज मीणा (27) निवासी गांव सांगावाला आमेर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के कब्जे से वारदात में वारदात में प्रयुक्त रिवाल्वर-चाकू और बाइक बरामद कर ली है। साथ ही बैंक से लूटे गए 5 लाख 66 हजार रुपये की बरामदगी की जा चुकी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस फिलहाल दोनों बदमाशों से पूछताछ कर रही है। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपित वारदात से एक रात पहले बैंक आए थे और रात के अंधेरे में बैंक के बाहर लगे सीसीटीवी सहित सायरन का वायर काटकर चले गए। अगले दिन बैंक लूटने से पहले दोनों बदमाशों ने शराब पार्टी कर बैंक पहुंचे और बैंक से 5 लाख 66 हजार रुपए लूट कर फरार हो गए। दोनों आरोपित दोस्त है और छोटा-मोटा काम करते हैं। दोनों ने बैंक लूटने की योजना बनाई। इसके बाद बैंक लूटने के तरीकों को जानने के लिए यूट्यूब वीडियो देखे। बैंक लूट-डकैती के करीब एक दर्जन से अधिक वीडियो देखने के बाद बैंक लूट की पूरी योजना बनाई गई। पूरी योजना बनाने के बाद बैंक से लूटा कैश और हथियार एक जगह पर छिपाकर दोनों अलग-अलग जगह फरारी काटने के लिए चले गए।

इधर घटना के बाद बदमाशों के आने-जाने का रूट चार्ज बनाया गया था। बैंक लूट के बाद भागने के लिए बदमाशों ने सीसीटीवी फुटेजों से बचने के लिए ग्रामीण रूट अपनाया था। बैंक लूट से पहले आने वाले रास्तों पर लगे सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला गया। सीसीटीवी फुटेज में बाइक सवार बदमाशों की पहचान हो गई। वहीं शराब दुकान पर ऑनलाइन पेमेंट करने का भी पता चला। दुकानदार से मोबाइल नंबर लेकर दोनों बदमाशों को ट्रेस कर पकड़ा गया। मोबाइल नंबर के आधार पर दोनों बदमाशों को चिन्हित किया गया। पुलिस ने चंदवाजी दिल्ली रोड से गिर्राज मीणा को पकड़ा गया और तलाश में रिवाल्वर व लूटी गई नगदी उससे बरामद हो गई। पूछताछ में सामने आया कि आरोपित सुभाष सीकर में है। पुलिस की एक टीम को तुरंत सीकर रवाना कर एक होटल में दबिश देकर सुभाष को पकड़ा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय