Sunday, May 12, 2024

नोएडा में ‘मुन्ना भाई’ समेत दो गिरफ्तार, 5 लाख में तय किया था परीक्षा देने का सौदा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। पांच लाख रुपए की लालच में यूपी पुलिस भर्ती के लिए परीक्षार्थी के स्थान पर परीक्षा दे रहे एक और आरोपी को थाना फेस-3 पुलिस ने परीक्षा केंद्र के व्यवस्थापक की शिकायत पर गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही परीक्षार्थी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से कूटरचित आधार कार्ड और प्रवेश पत्र समेत अन्य सामान बरामद हुआ है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना फेस-3 नोएडा पुलिस ने उत्तर प्रदेश भर्ती एवं प्रोन्नत बोर्ड द्वारा आयोजित आरक्षी नागरिक पुलिस सीधी भर्ती की लिखित परीक्षा में फर्जी कूटरचित आधार कार्ड तैयार कर परीक्षा देने आया फर्जी सोल्वर व परीक्षार्थी को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक कूटरचित आधार कार्ड, कूटरचित प्रवेश पत्र, ओएमआर उत्तर पत्रक, प्रश्न पुस्तिका 12 वर्क, दो मोबाइल फोन, एक पासपोर्ट साइज फोटो तथा एक काला पैन बरामद किया है।

 

थाना फेस-3 के प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि रविवार को द्वितीय पाली में आरक्षी नागरिक पुलिस की सीधी भर्ती की लिखित परीक्षा में फर्जी कूटरचित आधार कार्ड तैयार कर परीक्षा देने आया फर्जी सोल्वर बादल  चौधरी पुत्र अजीत सिंह व परीक्षार्थी हरीशपाल अत्री पुत्र अमरपाल को परीक्षा केन्द्र ग्लोबल इंडियन इण्टरनेशनल स्कूल सेक्टर-71 से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त बादल ने पूछने पर बताया कि हरीशपाल अत्री का भाई आकाश पुत्र अमरपाल निवासी ग्राम उदयपुर थाना जहांगीरपुर जिला बुलन्दशहर ने कहा था कि उसके भाई के बदले में परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा दे दो तो मैं 5 लाख रुपये दुंगा। मैंने लालच में आकर फर्जी परीक्षार्थी बन बैठा।

 

इस कार्य के लिए आकाश ने 20 हजार रुपये पेटीएम के माध्मय से तथा 99,999 रुपये फोन-पे यूपीआई माध्मय से दिये थे। बाकी पैसे पेपर होने के बाद देना तय हुआ था। जिसके बाद मैं आकाश और हरीशपाल ने मिलकर हरीश के आधारकार्ड पर फोटो लगाकर फर्जी आधार कार्ड तैयार किया। उसके बाद द्वितीय पाली की परीक्षा देने ग्लोबल इंडियन इंन्टरनेशनल स्कूल परीक्षार्थी हरीशअत्री के साथ आया था। थाना प्रभारी ने बताया कि परीक्षा के दौरान परीक्षा में बैठे बादल चौधरी को गिरफ्तार करने के साथ ही बाहर इंतजार कर रहा हरीश अत्री  को  भी गिरफ्तार किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय