Wednesday, April 17, 2024

नोएडा में 15,000 करोड़ के जीएसटी फर्जीवाड़े के मामले में दो व्यापारी गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा के सेक्टर-20 थाना पुलिस ने 15,000 करोड़ के फर्जी जीएसटी फर्म फ्रॉड में दो उद्यमी आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों फ्रॉड के मास्टमाइंड हैं। पुलिस ने हरियाणा निवासी अजय शर्मा और संजय जिंदल को गिरफ्तार किया है। अब तक जीएसटी फ्रॉड में कुल 32 गिरफ्तारी हो चुकी है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी संजय जिंदल मेसर्स एएस ब्राउनी मेटल एंड एलॉय प्राइवेट लिमिटेड और अजय शर्मा मेसर्स क्रिस्टल मेटल इंडस्ट्रीज का मालिक है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अभी तक की जांच में सामने आया कि संजय जिंदल की कंपनी ने करीब 17 करोड़ और अजय शर्मा की कंपनी ने 8.5 करोड रुपए का आईटीसी फ्रॉड किया है। इस संबंध में सेक्टर-20 थाना में एक मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसकी जांच के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है। हालांकि, इस मामले में जीएसटी ने दोनों को पकड़ा था। करीब दो महीने तक जेल में रहने के बाद दोनों बाहर आ गए थे।

डीसीपी क्राइम शक्ति अवस्थी ने बताया कि इस फ्रॉड में संजय जिंदल ने अपनी कंपनी की आड़ में करीब 20 फर्जी फर्म बनाई। वहीं, अजय शर्मा ने 6 फर्म बनाकर आईटीसी फ्रॉड किया। दोनों ने मिलकर करीब 26 करोड़ रुपए राजस्व का चूना लगाया। दोनों अवैध तरीके से फर्जी जीएसटी फर्म तैयार करवाते थे और फर्जी इन्वॉयस बनाकर अवैध लाभ कमाते थे। दोनों अरबपति भी हैं।

बता दें कि 4 मार्च को जीएसटी फर्जीवाड़े में शामिल कुणाल मेहता ने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया था। जिसके पास से अहम दस्तावेज बरामद हुए थे। पुलिस ने उस पर 25 हजार का इनाम भी रखा था। पुलिस ने कुणाल से कई अन्य आरोपियों की जानकारी ली। इसके बाद दोनों शातिरों को गिरफ्तार किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय