Saturday, May 18, 2024

ग्रेटर नोएडा में फर्जी आधार, पैन कार्ड पर रह रहे दो चीन नागरिक गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। नेपाल के रास्ते भारत आकर ग्रेटर नोएडा में रह रहे दो चीन के नागरिकों डेंग चोंकोन (पुत्र-डेंग नियैन) और मेंग शुगोओ (पुत्र-मेंग शेंग) को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गुरुवार देर शाम गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से फर्जी आधार और पैन कार्ड भी बरामद हुए हैं।

एसटीएफ ने 10 दिन पहले दो ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया था जो चीन के नागरिकों का भारतीय पासपोर्ट बनवाते थे। मेंग शुगोओ उन्हीं आरोपियों का साथी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि मेंग शुगोओ ओप्पो फैक्ट्री में नौकरी करता था। अक्‍टूबर 2022 में पुलिस ने उसे बिना वीजा के पकड़ा था। उसे चीन भेज दिया गया था। चीन पहुंचने के बाद वह टूरिस्ट वीजा पर नेपाल आया। वहां से बस में सवार होकर महाराजगंज बॉर्डर के रास्ते फिर से ग्रेटर नोएडा आ गया और यहां अवैध रूप से रहने लगा।

जांच में पता चला है कि उसने आदि शर्मा के नाम से अपना आधार कार्ड बनवा लिया था और ग्रेटर नोएडा के ओमेगा 02 थाना बीटा-2 विला नं.0-23 ग्रीन बुड फेस में रह रहा था। आशंका है कि उसने चीन के कई अन्य लोगों के भी फर्जी दस्तावेज तैयार किए हैं। दोनों गिरफ्तार चीनी नागरिकों की वीजा अवधि समाप्त हो चुकी है। उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करते हुए उन्‍हें दिल्‍ली के आरके पुरम स्थित डिटेन्शन सेंटर भेजा गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय