Wednesday, May 1, 2024

मणिपुर में दो की मौत, सेना अधिकारी समेत 85 घायल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इम्फाल- मणिपुर में शुक्रवार को हुई झड़पों में दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि एक सेना अधिकारी और तीन मणिपुर पुलिस कर्मियों सहित 85 अन्य घायल हो गए।


पुलिस ने यह जानकारी देते हुये कहा कि ये झड़पें काकचिंग जिले के पल्लेल में एक विशेष समुदाय के हथियारबंद बदमाशों के हमले के बाद हुईं। पुलिस ने कहा कि तेंग्नौपाल जिले के पल्लेल के पास मोलनोई गांव में सुरक्षा बलों और कुछ सशस्त्र उपद्रवियों के बीच झड़पें हुईं, जिन्होंने गांव में आगजनी और हिंसा का फैलाने का प्रयास किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


तीव्र झड़पें शुरू होने के कारण सुरक्षाकर्मियों की गोलीबारी में दो व्यक्तियों की मौत हो गई। सेना का एक अधिकारी घायल हो गया और उसे इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से सैन्य अस्पताल ले जाया गया।
मणिपुर पुलिस के तीन अन्य जवान भी घायल हो गए।पुलिस ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आत्मरक्षा में गोलीबारी की जिसमें दो नागरिकों की मौत हो गई और बड़ी संख्या में लोग गोली लगने से घायल हो गए। घायल हुए 80 से अधिक लोगों का इंफाल, काकचिंग और थौबल अस्पतालों में इलाज चल रहा है।


इस बीच, मणिपुर इंटीग्रिटी पर समन्वय समिति के प्रवक्ता अथौबा ने एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा कि दो अलग-अलग स्थानों पर मैतेई गांव के स्वयंसेवकों और कुकी हथियारबंद व्यक्तियों के बीच झड़पें हुईं।
दो मैतेई की मौत हो गई और इम्फाल पश्चिम के कौट्रुक में एक दस वर्षीय मैतेई लड़की को गोली मार दी गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय