Wednesday, May 8, 2024

भ्रष्टाचार के मामले में सिपाही बर्खास्त, दरोगा निलंबित,कबाड़ी से रिश्वत मांगने का है आरोप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा ।  थाना रबूपुरा में तैनात एक कांस्टेबल अंकित बालियान द्वारा एक कबाड़ी से एक लाख रुपए रिश्वत  मांगने के मामले में उसे पुलिस सेवा से बर्खास्त किया गया है, जबकि  एक उपनिरीक्षक को निलंबित किया गया है।
थाना रबूपुरा के प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार की प्रारंभिक जांच की जा रही है। पुलिस आयुक्त द्वारा भ्रष्टाचार के मामले में सख्त कार्रवाई किए जाने से गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमेंसमेंट में तैनाद भ्रष्ट पुलिस कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है।
कांस्टेबल के खिलाफ थाना बीटा- दो में  भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा भी दर्ज करवाया गया है। कांस्टेबल द्वारा एक कबाड़ी से रिश्वत मांगने की ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई। इसके बाद यह कार्रवाई हुई है।
पुलिस आयुक्त श्रीमती लक्ष्मी सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना बीटा- दो के वरिष्ठ उप- निरीक्षक चंद्र प्रकाश शर्मा ने बीती रात को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उनके अनुसार मीडिया सेल गौतम बुद्ध नगर द्वारा भेजे गए एक वायरल प्रार्थना पत्र के आधार पर कांस्टेबल अंकित बालियान वर्तमान तैनाती थाना रबूपुरा के खिलाफ धारा 13(1) (ए) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
उन्होंने बताया कि वायरल ऑडियो में वसीम कबाड़ी पुत्र बाबू निवासी कस्बा रबूपुरा ने आरोप लगाया है कि आरक्षी अंकित बालियान व्हाट्सएप कॉल करके उससे एक लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा है, तथा 25 हजार रुपए  हर महीने उत्कोच की मांग कर रहा है। पैसे ना देने पर वह झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहा है। पीड़ित ने इस बाबत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से लेकर पुलिस अधिकारियों तक शिकायत की थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय