Saturday, April 27, 2024

वाराणसी रेलवे स्टेशन पर एक करोड़ रुपये के साथ दो यात्री गिरफ्तार, सरिया बनाने वाली कंपनी के है रुपये !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में हवाला का मामला सामने आया है। कैंट रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने एक करोड़ रुपये के साथ दो यात्रियों को गिरफ्तार किया है। मामले की जांच के लिए इनकम टैक्स अधिकारियों को भी बुलाया गया है।

दरअसल वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन पर होली पर सुरक्षा को लेकर जीआरपी फोर्स प्लेटफॉर्म पर जांच कर रही थी। इस बीच दो यात्रियों की गतिविधियों पर जीआरपी को शक हुआ, तब उन्होंने यात्रियों के पास रखे बैग की चेकिंग की। चेकिंग में दो बैग रुपयों से भरे हुए मिले।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके बाद जीआरपी ने यात्रियों से पूछताछ की, लेकिन शुरुआती पूछताछ में दोनों सही जवाब नहीं दे सके, तब जीआरपी उन्हें रुपयों के साथ हिरासत में लेकर थाने ले गई। यहां पूछताछ में धनबाद कनेक्शन सामने आया है।

जीआरपी पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से ढाई-ढाई लाख की 40 गड्डियां बरामद हुई हैं। ये भी पता चला कि इन रुपयों की डिलीवरी धनबाद में होनी थी। धनबाद के व्यापारी खाटू श्याम ट्रेडर्स जो कि सरिया बनाने वाली कंपनी है, उन्होंने इन दोनों को रुपये लेने के लिए वाराणसी भेजा था। जिसे यह सोमवार की दोपहर लेकर धनबाद वापस जा रहे थे।

आरोपियों ने बताया कि सोमवार की दोपहर में उन्होंने मलदहिया पर एक व्यक्ति से संपर्क किया, जिसने इन दोनों से मलदहिया क्षेत्र में ही मुलाकात की और फिर एक गली में ले जाकर इन्हें एक करोड़ रुपये दिए। पूछताछ में आरोपियों ने खाटू श्याम ट्रेडर्स से बात करवाने की कोशिश की लेकिन बात नहीं हो सकी है। मामले की पूरी जानकारी और रुपये के  लेन-देन के जांच के लिए इनकम टैक्स विभाग को भी जिम्मेदारी दी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय