Wednesday, April 24, 2024

कर्नाटक: भाजपा नेताओं के पोस्टर को चप्पलों की माला पहनाने वालों को यातना देने के आरोप में दो पुलिसकर्मी निलंबित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

दक्षिण कन्नड़ा (कर्नाटक)। विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त झेल रही भाजपा कर्नाटक में मुश्किल दौर से गुजर रही है। प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील के पोस्टर को चप्पलों की माला पहनाने वाले हिंदू कार्यकर्ताओं पर पुलिस यातना की घटना के बाद गुरुवार को दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया और एक पुलिस उपाधीक्षक सहित तीन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पुत्तूर ग्रामीण थाने में तैनात एसआई श्रीनाथ रेड्डी और पुलिस कांस्टेबल हर्षित को निलंबित कर दिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने इस संबंध में पुत्तूर के डीएसपी और पुत्तूर ग्रामीण थाने के पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। दक्षिण कन्नड़ एसपी विक्रम आमटे ने थाने का दौरा किया। मामले की जांच बंतवाल डीएसपी कर रहे हैं।

एसपी विक्रम आमटे ने मीडिया को बताया है कि इस सिलसिले में पुत्तूर डीएसपी के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया गया है।

विधानसभा चुनाव परिणामों में पुत्तूर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा तीसरे स्थान पर रही थी।

उक्त पोस्टर में भाजपा कर्नाटक के अध्यक्ष नलिन कुमार कटील और पूर्व मुख्यमंत्री डी.वी. सदानंद गौड़ा को 13 मई को चप्पलों की माला पहनाई गई थी। पुत्तूर बस स्टॉप के पास लगाए गए पोस्टर में दोनों नेताओं के लिए शोक संदेश लिखा गया था।

पुत्तूर नगर पालिका अध्यक्ष मधु मनोहर व अन्य ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने नौ आरोपियों को हिरासत में लिया था और कथित तौर पर उन्हें थर्ड डिग्री दिया गया था। आरोप लगाया गया है कि पुत्तूर ग्रामीण डीएसपी की उपस्थिति में उन्हें प्रताड़ित किया गया था।

भाजपा द्वारा टिकट काटे जाने के बाद बागी उम्मीदवार अरुण कुमार पुटिला ने निर्दलीय चुनाव लड़ा था। वह दूसरे स्थान पर रहे थे। उन्होंने आरोपियों को रिहा करवा दिया था। बाद में, सभी आरोपी हिंदू कार्यकर्ता निकले जिन्होंने भाजपा के लिए काम किया था। कटील और सदानंद गौड़ा के खिलाफ सार्वजनिक आक्रोश था।

आलोचना से जागते हुए नलिन कुमार कटील ने भी हिंदू कार्यकर्ताओं को थर्ड डिग्री ट्रीटमेंट की निंदा की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय