Monday, April 29, 2024

मुजफ्फरनगर में दो मंजिला डीएम आफिस बनेगा, पुराने कार्यालय का होगा ध्वस्तीकरण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। कचहरी में ब्रिटिशकालीन डीएम और एडीएम वित्त एवं राजस्व कार्यालय को ध्वस्त किया जाएगा, इसके लिए 26 अक्टूबर को जर्जर बिल्डिंग की नीलामी होगी। ध्वस्तीकरण के बाद इसी स्थान पर दो मंजिला भवन बनाया जाएगा, जिसमें डीएम और एडीएम दफ्तर समेत विश्रामकक्ष और फरियादियों के बैठने का कक्ष बनाया जाएगा।

बता दें कि विगत 27 अगस्त को डीएम कार्यालय से सटे विश्राम कक्ष की छत गिर गई थी। विश्राम कक्ष में रखे सोफे समेत अन्य सामान मलबे में दब गया। छत गिरने से डीएम कार्यालय, फरियादी कक्ष और एडीएम वित्त एवं राजस्व कार्यालय में दरार आ गई है, जिसके चलते अधिकारी कार्यालय में नहीं बैठ रहे हैं। तभी से डीएम अरविंद मलप्पा बंगारी जिला पंचायत सभागार से सटे हाल में जनसमस्याएं सुन रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीएम और एडीएम कार्यालय करीब 19० साल पहले बनाया गया था। कई बार इस बिल्डिंग की मरम्मत की गई हैं। जर्जर बिल्डिंग के ध्वस्तीकरण और मलबा उठान के लिए प्रशासन ने सूचना जारी की है। इसके तहत 26 अक्टूबर को कचहरी स्थित लोकवाणी कक्ष में भवन की नीलामी होगी। संबंधित ठेकेदार को भवन को तोडऩे और मलबा उठाने का समय निर्धारित किया जाएगा।

एडीएम वित्त एवं राजस्व गजेंद्र कुमार ने बताया कि पूरी बिल्डिंग को नए सिरे से बनाया जाएगा। कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। इस बार दो मंजिला बिल्डिंग बनाई जाएगी। कचहरी स्थित डीएम कार्यालय को नए सिरे से बनाया जाएगा। इसके लिए प्रशासन ने तैयारी कर ली है। कचहरी को शहर से बाहर ले जाने का प्रस्ताव भी बीते दिनों तैयार किया गया था, जिसे शासन को भेजा गया है। इसके लिए रामपुर तिराहा और कस्बा छपार के बीच जमीन भी तलाशी गई थी। इसी लोकेशन पर इलेक्ट्रानिक बस अड्डा और जीएसटी कार्यालय भी बनाया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय