Saturday, April 27, 2024

मुरादाबाद में नौ दिन में बदले गए लगभग 171 करोड़ रुपये के दो हजार के नोट !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुरादाबाद । दो हजार रुपए के नोटों को बदलने का सिलसिला बैंकों में जारी है। प्रमुख बैंकों में इस काम के लिए सुबह से शाम तक लोगों की आवाजाही रहती है। आंकड़ा जिला अग्रणी प्रबंधक कार्यालय व विभिन्न बैंकों की शाखाओं के अनुसार नौ दिन में मुरादाबाद जनपद में लगभग 171 करोड़ रुपये के दो हजार के नोट बदले जा चुके हैं।

इसमें पहले दिन 22 करोड़, दूसरे दिन 24 करोड़, तीसरे दिन 23 करोड़, चौथे दिन 25 करोड़, पांचवें दिन 28 करोड़, छठे दिन 25 करोड़ और सातवें दिन बुधवार को 24 करोड़ रुपये के नोट बदले गए हैं। 23 मई से नोट एक्सचेंज हो रहा हैं, जिसमें 27 मई को शनिवार और 28 मई रविवार को बैंक में अवकाश था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नोट बदलने के लिए भरपूर समय मिलने के कारण कहीं ज्यादा भीड़ देखने को नहीं मिल रही लेकिन काम लगातार जारी है। इन नोटों को बैंक खातों में जमा करने के अलावा फार्म भरकर भी बदलवा सकते हैं। यह विकल्प उनके लिए है जिनका बैंक में खाता नहीं है। ऐसे लोग एक दिन में अधिकतम 10 नोट ही बदल सकते हैं। अगले दिन फिर नोट बदलने के लिए उन्हें दोबारा फार्म भरना होगा। जबकि बाजारों में खरीदारी पर ऐसा कोई नियम लागू नहीं हो रहा है। इलेक्ट्रॉनिक सामानों की दुकानों से लेकर सराफा मार्केट तक गुलाबी नोट खूब पहुंच रहे हैं। इतना ही नहीं पेट्रोल पंपो, बिजली बिल के काउंटरों व रेलवे रिजर्वेशन काउंटर पर भी दो हजार के नोट लेकर लोग पहुंच रहे हैं।

बुधवार को लाइनपार व दिल्ली रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा व सिविल लाइंस स्थित इलाहाबाद बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई मुख्य शाखा, पीएनबी, प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक में लोग कैश काउंटर पर लाइन में लगकर नोट जमा कराते दिखे। बैंक शाखा प्रबंधकों ने उनके लिए पानी व छाया की व्यवस्था की हुई हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय