Saturday, May 18, 2024

इंफाल हवाईअड्डे के पास दिखा ‘यूएफओ’, कई घंटों तक उड़ाने रहीं प्रभावित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इंफाल। मणिपुर के इंफाल में बीर टिकेंद्रजीत अंतर्राष्ट्रीय (बीटीआई) हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन रविवार को तीन घंटे से अधिक समय तक निलंबित कर दिया गया, जब उड़ने वाली एक अज्ञात वस्तु (यूएफओ) हवाईअड्डे के ऊपर मंडरा रही थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (एएआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इंफाल के बीटीआई हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन दोपहर 2.30 बजे से तीन घंटे बीस मिनट के लिए निलंबित कर दिया गया। रविवार दोपहर को और “यूएफओ के बारे में गहन जांच” के बाद शाम को उड़ान संचालन हमेशा की तरह फिर से शुरू कर दिया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अधिकारी ने कहा कि इंफाल नियंत्रित हवाई क्षेत्र के भीतर यूएफओ देखे जाने के बाद दिल्ली और गुवाहाटी से दो उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया है और अगरतला, गुवाहाटी और कोलकाता जाने वाली तीन उड़ानों में देरी हुई है और सक्षम प्राधिकारी से मंजूरी मिलने के बाद उड़ान संचालन फिर से शुरू हो गया है।

कथित तौर पर यूएफओ को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों और एक निजी एयरलाइनर के पायलट ने दोपहर करीब 2.20 बजे उड़ान भरने से पहले देखा था।

वस्तु की पहचान और मकसद पर तत्काल कोई स्पष्टीकरण नहीं है, लेकिन सूत्रों ने कहा कि नागरिक उड्डयन महानिदेशक और भारतीय वायु सेना संयुक्त रूप से इस पर गौर कर रहे हैं।

मणिपुर, जो 3 मई से जातीय दंगे का गवाह बन रहा है, की नगालैंड, मिजोरम और असम के साथ एक अंतर-राज्यीय सीमा है, इसके अलावा म्यांमार के साथ लगभग 400 किमी लंबी बिना बाड़ वाली अंतर्राष्ट्रीय सीमा साझा करती है।

मणिपुर सरकार ने राज्य की अस्थिर स्थिति को देखते हुए शनिवार को मोबाइल इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध को अगले पांच दिनों के लिए 23 नवंबर तक बढ़ा दिया है।

3 मई को पूर्वोत्तर राज्य में गैर-आदिवासी मैतेई और आदिवासी कुकी-ज़ो समुदायों के बीच जातीय हिंसा भड़कने के बाद 200 दिन पहले मणिपुर में मोबाइल इंटरनेट पर पहली बार प्रतिबंध लगाया गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय