Sunday, May 19, 2024

दिल्ली में बेकाबू डीटीसी बस ने कई वाहनों को रौंदा, एक की मौत,घटना सीसीटीवी कैमरे कैद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली के दक्षिणी रोहिणी इलाके में डीटीसी की इलेक्ट्रिक बस बेकाबू हो गई। जहा बेकाबू बस ने कई वाहनों को रौंद दिया। बस की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया। अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में कार समेत 12 से ज्यादा वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस ने लापरवाही से वाहन चलाने से हुई मौत का मामला दर्ज कर आरोपी बस चालक संदीप को गिरफ्तार कर लिया। वहीं हादसे में जान गंवाने वाले युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस बस में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच कर हादसे के कारणों का पता लगा रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि दिल्ली के परिवहन विभाग की ओर से जारी वक्तव्य में कहा गया है कि अचानक बेहोश हो जाने की वजह से चालक ने बस पर अपना नियंत्रण खो दिया था। बस सड़क पर बाईं ओर खड़े वाहनों से जा टकराई। कंडक्टर ने पीसीआर को बुलाया और घायल व्यक्तियों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाने में पुलिस की मदद की। वरिष्ठ अधिकारियों ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया साथ ही घायल की हाल जानने के लिए अंबेडकर अस्पताल भी गए। विभाग का कहना है कि जहां तक मशीनों की खराबी का सवाल है, दिल्ली सरकार के पास शहर में सुरक्षित और परेशानी मुक्त यात्रा सुनिश्चित करने के लिए मानक प्रक्रियाएं हैं।

 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक चालक के मुंह से झाग निकल रहा था। पुलिस ने दोनों घायलों को अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां करीब 30 साल के युवक को मृत घोषित कर दिया गया। उसके पास से कोई दस्तावेज नहीं मिला है।

 

हालांकि आसपास के लोगों ने बताया कि युवक कूड़ा बीनने का काम करता था। पुलिस उसकी शिनाख्त करने में जुटी है। वहीं घायल राम शर्मा के सिर में चोट है। पुलिस ने बस चालक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की। चालक ने बताया कि घटना के समय अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई थी। जिसकी वजह से उसने बस पर से नियंत्रण खो दिया। पुलिस ने चालक की मेडिकल जांच कराई है।

 

बेकाबू बस को कार, बैटरी रिक्शा और अन्य दोपहिया वाहनों को टक्कर मारते देख घटनास्थल पर अफरातफरी मच गई। सड़क से जा रहे लोग खुद को सुरक्षित करने के लिए दूर भागने लगे। आसपास से जा रहे चालकों ने भी अपने वाहन सड़क के किनारे कर लिए। स्थानीय लोगों ने बताया कि हादसे के समय बस अचानक बेकाबू हो गई। पहले अपने आगे चल रहे तीन चार दो पहिया वाहन को टक्कर मारी और फिर दाईं ओर से जा रही ई-रिक्शा को जोरदार टक्कर मार दी।

 

इसी बीच दूसरी सड़क से मुख्य सड़क पर आ रही कार बस के सामने आ गई। कार में जोरदार टक्कर मारने के बाद बस उसे घसीटते हुए दूर ले गई। उसके बाद बस सड़क के किनारे आ गई। किनारे खड़ी छह से ज्यादा स्कूटी को टक्कर मारने के बाद रुक गई। लोगों ने बताया कि गनीमत रही कि घटना के समय स्कूटी पर कोई सवार नहीं था। नहीं तो हादसे में कई लोगों चपेट में आ सकते थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय