Sunday, April 28, 2024

शामली में हुआ अनोखा भंडारा, सैकड़ों लावारिस कुत्तों ने किया भरपेट भोजन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। अक्सर आपने इंसानों के लिए बहुत भंडारे देखे होंगे और सुने होंगे. लेकिन शामली शहर में एक मोहल्ले के कुछ लोगों के द्वारा बेहद अनोखा भंडारा किया जा रहा है, क्योंकि यह भंडारा इंसानों के लिए नहीं बल्कि सड़क पर लावारिस घूमने वाले कुत्तों के लिए किया जा रहा है। जहां एक ई रिक्शा में खाद्य सामग्री लेकर शहर में जगह-जगह घूमते हुए कुत्तों को दूध बिस्किट मक्खन ब्रेड आदि खिलाया जा रहा है, जिसे देखकर हर कोई भंडारा करने वाले लोगों की सोच को सलाम करता नजर आ रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

आपको बता दें गुरुवार को मोहल्ला बैंड मार्केट निवासी कुछ लोगों के द्वारा लावारिस कुत्तों के लिए एक चलता फिरते भंडारे का आयोजन किया गया. जिसमें एक ई रिक्शा पर कुत्तों का भंडारा लिखे हुए बैनर लगाकर उसमें कुत्तों के लिए दूध, माखन, बिस्किट, ब्रेड अत्यधि खाद्य सामग्री रखकर शहर के विभिन्न मोहल्ला कैराना रोड, दिल्ली रोड, वी वी इंटर कॉलेज रोड, बैंड मार्केट, नया बाजार, कबाडी बाजार सहित कई जगहों पर कुत्तों को दूध, ब्रेड बिस्कुट आदि सड़क पर घूम रहे कुत्तों को खिलाया गया।

 

 

भंडारे का आयोजन करने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि उन्हें यह प्रेरणा परमात्मा की कृपया से मिली है. जिसके चलते आज उन्होंने सड़क पर घूमने वाले सैकड़ो लावारिस कुत्तों को खाना खिलाकर पुण्य कमाने का काम किया है। जिससे अप कार्य को करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के मन को असीम शांति मिली है।

 

कोशिश रहेगी की यह भंडारा हर महीने आयोजित किया जाता रहे, क्योंकि इंसानों के लिए तो सभी भंडारा करते हैं और उन्हें तरह-तरह के व्यंजन खिलाए जाते है। लेकिन कोई कभी इन बेजुबानों की तरफ ध्यान नहीं देता। लेकिन हम लावारिस कुत्तों के लिए जो भी सेवा होगी वो करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय