Tuesday, March 26, 2024

राजस्थान के ‘जाट’ परिवार ने भानजी के भात में लगाया रुपयों का ढेर, 16 बीघा जमीन, 81 लाख कैश, 23 लाख के जेवर, दिया सवा तीन करोड़ का भात

राजस्थान। राजस्थान के जयपुर की शादियों की चर्चा पूरे देश दुनिया में होती है। इसी तरह की एक और शादी हो रही है राजस्थान के नागौर जिले में। नागौर जिले में रहने वाले एक जाट परिवार ने अपनी भानजी के भात में रुपयों का ढेर लगा दिया। इतना भात भर दिया कि नया रिकॉर्ड ही बना दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भात में इतना पैसा और जेवर दिए गए कि उसे देखने के लिए दर्जनों गावों के लोग वहां आ पहुंचे। भानजी के तीन मामा और उसके नाना भात के दौरान मौजूद रहे। समाज के बड़े लोगों के सामने ये भात भरा गया। इसकी पूरे जिले में ही नहीं पूरे राज्य में चर्चा हो रही है।

नागौर के डेह तहसील के बुरड़ी गांव का यह मामला है।दरअसल बुरड़ी गांव के रहने वाले भंवर लाल गरवा की बेटी की शादी हो रही है। भंवर लाल के तीन बेटे हैं जिनका नाम हरेन्द्र, रामेश्वर और राजेन्द्र है। परिवार के पास करीब तीन सौ पचास बीघा खेती की जमीन है। हरेन्द्र, रामेश्वर और राजेन्द्र की भानजी की शादी होनी है। भानजी अनुष्का झाडे़ली गांव की रहने वाली है। भानजी का कल भात भरा गया इस भात मे गरवा परिवार की ओर से रुपयों का ढेर लगा दिया गया। मामा और नाना थाल में रुपए लेकर पहुंचे।

गरवा परिवार ने कल मायरा भरा उसमें साढ़े सोलह बीघा खेती की जमीन, 81 लाख रुपए नगद, 23 लाख रुपए के गहने धान से भरी हुई नई ट्रैक्टर ट्रॉली और भानजी को एक स्कूटी दी है। साथ ही परिवार के लोगों को चांदी का रुपया कलदार दिया है हर व्यक्ति को।

अनुष्का के नाना भंवर लाल गरवा ने कहा कि हमारे यहां परपंरा है बहू, बेटी और बहन ही सबसे बड़ा धन है। इनका सम्मान सबसे ज्यादा जरुरी है। दिल खोलकर भात भरने की हमारे पुरखों की प्रथा रही है। बेटी बहन के भाग से ही सब कुछ मिलता है, तो समय आने पर उनको वापस लौटाना भी सबसे ज्यादा जरुरी है। इस भात की पूरे जिले में चर्चा हो रही है। भात के कार्यक्रम में परिवार और आसपास के लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय