Sunday, May 12, 2024

मुजफ्फरनगर में बेमौसम बरसात ने लौटाई ठण्ड, किसान हुए मायूस, रास्तों में लगे जाम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश व ओलावृष्टि होने से जहां ठंडक बन गई है, वहीं कई जगह ओलावृष्टि के चलते फसलों को भी नुकसान पहुंचा है। आज देर शाम बारिश के दौरान तेज हवा चलने से गेंहू व सरसों की फसलों को काफी नुकसान हुआ है, जिससे किसानों के चेहरे मुरझा गये है।

सोमवार को तेज हवा के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई। बारिश होने से तापमान में हल्की गिरावट महसूस हुई। तेज हवा के साथ बारिश होने के चलते खेतों में पक रही गेहूं और सरसों की फसल को नुकसान पहुंचने का अंदेशा हो गया है, जबकि गन्ने की बुवाई भी प्रभावित हो सकती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुजफ्फरनगर में पौने दो लाख हेक्टेयर कृषि भूमि पर गन्ने की खेती की जाती है। गेहूं और सरसों की फसल काटकर गन्ने की बुवाई होती है। यह मौसम गन्ने की बुवाई का चल रहा है। खेतों में गेहूं और सरसों की फसल पककर तैयार है। ऐसे में पिछले तीन दिनों से जिले में बेमौसम की बरसात हो रही है।

सोमवार को भी तेज हवाओ के साथ बारिश हुई, जिसके चलते शहर में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में गेहूं की फसल तेज हवा से प्रभावित हुई। खेतों में फसल पकने के कारण उनकी कटाई का समय आ गया है, लेकिन बारिश के चलते खेतों में पानी भर रहा है। गेहूं और सरसों की फसल कटाई के बाद गन्ने की बुवाई होगी, लेकिन बेमौसम की बरसात गन्ने की बुवाई को प्रभावित कर रही है।

गन्ना प्रसार केंद्र के संयुक्त निदेशक डॉ. जेपी सिंह का कहना है कि बारिश के चलते गेहूं की फसल की कटाई विलंबित हो जाएगी, जिससे गन्ने की बुवाई में देरी होगी। इससे फसल प्रभावित होने के आसार पैदा हो सकते हैं। पिछले तीन दिनों के

दौरान जिले में 27 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है। हालांकि आसमान में बादल छाने के कारण तापमान अधिक प्रभावित नहीं हो रहा है।

महावीर चौक पर लगा भीषण जाम:

झमाझम बारिश के बीच शहर के महावीर चौक पर भीषण जाम लग गया। इस दौरान वाहनों को रेंग रेंग कर ही चलना पडा। वहीं यातायात पुलिस कर्मियों द्वारा भी यातायात को सुचारू रुप से संचालित करने के लिए बारिश में भीगते हुए प्रयास किए गए। भीषण जाम में फंस कर वाहन चालकों को घंटों खड़े रहना पड़ा। वही झमाझम बारिश होने के कारण वाहन चालकों को खड़े रहकर भीगना पड़ा।
इस दौरान यातायात व्यवस्था को लेकर कुछ वाहन चालकों द्वारा यातायात प्रशासन को कोसा भी गया। वाहन चालकों का कहना है कि शहर में यातायात व्यवस्था एकदम से धड़ाम हो गई है। यातायात प्रशासन किसी भी प्रकार से यातायात को सुचारू रूप से संचालित करने में असमर्थ दिखाई दे रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय