Saturday, May 11, 2024

सीमा और सचिन को पूछताछ के लिए ले गई यूपी एटीएस, जासूसी एंगल की जांच शुरू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। पाकिस्तान की सीमा हैदर, उसके भारतीय प्रेमी सचिन और सचिन के पिता समेत सीमा के बच्चों को उत्तर प्रदेश एटीएस की टीम अपने साथ पूछताछ के लिए रबूपुरा घर से ले गई है। माना जा रहा है कि सीमा की गिरफ्तारी भी की जा सकती है।

सबसे बड़ी बात यह है कि सीमा के पास से मिले मोबाइल फोन, सिम कार्ड समेत उसके नेपाल से भारत में आने का रूट मैप, इन सभी को लेकर एटीएस पूछताछ कर सकती है। सीमा के पाकिस्तान से जुड़े होने के कारण ‘जासूसी एंगल’ की जांच भी शुरू हो चुकी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस मामले को लेकर पहले से ही नोएडा पुलिस ने देश की सुरक्षा एजेंसियों को पत्र लिखकर जांच करने की बात कही थी। जिसके बाद सीमा के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से कनेक्शन के शक में जांच चल रही है। एटीएस, आईबी और नोएडा पुलिस समेत कई एजेंसियां इस एंगल पर जांच कर रही हैं।

जब सीमा भारत आई थी और पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था, उस वक्त सीमा के पास से कई सिम कार्ड और एक टूटा हुआ मोबाइल मिला था। पुलिस और जांच एजेंसियां भी उस टूटे हुए मोबाइल का डाटा रिकवर करने की कोशिश कर रही हैं। साथ ही साथ उसके पास से मिले सिम कार्ड की भी जांच की जा रही है।

शनिवार को पाकिस्तान में मंदिर में तोड़फोड़ हुई थी। इसे देखते हुए सोमवार को ग्रेटर नोएडा में सीमा के घर पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। वहां फोर्स तैनात कर दी गई। सीमा के घर की ओर जाने वाले रास्ते पर भी रोक लगा दी गई है। सीमा हैदर के नोएडा के रबूपुरा गांव स्थित मकान पर एक दरोगा, 2 महिला और पुरुष कॉन्स्टेबल तैनात हैं। दो शिफ्ट में पुलिसकर्मी यहां रहकर हर मूवमेंट पर नजर रख रहे हैं।

सीमा ने बताया था कि उसका भाई पाकिस्तानी आर्मी के लिए तैयारी कर रहा था। लेकिन, उसका सेलेक्शन नहीं हुआ था।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीमा का एक चाचा पाकिस्तानी फौज में सूबेदार है और बताया जा रहा है कि उसका भाई भी पाकिस्तानी आर्मी में काम कर रहा है। इन सब बातों की तस्दीक करने के लिए अब एटीएस अपने तरीके से पूछताछ करने के लिए सीमा, सचिन और सचिन के पिता को अपने साथ ले गई है।

बताया जा रहा है कि किसी खुफिया जगह पर पूछताछ की जाएगी। इसके पहले से ही सीमा के सारे डाक्यूमेंट्स और उसकी बताई गई कहानी की जांच शुरू हो चुकी है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय