Sunday, May 19, 2024

यूपी निकाय चुनाव एक बजे तक 30.80 फीसद मतदान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के 38 जिलों में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के तहत गुरुवार को मतदान जारी है। दोपहर एक बजे तक 30.80 फीसद मतदान हुआ है।

राज्य निर्वाचन के अनुसार दोपहर एक बजे तक मेरठ में 28.34, बागपत 38.79, गाजियाबाद 27.23, गौतमबुद्ध नगर 42.40, बुलंद शहर 41.54, हापुड़ 35.45 फीसद वोट पड़े। कुल मतदान 30.80 प्रतिशत हुआ है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस बीच आजमगढ़ शहर कोतवाली क्षेत्र के वेस्ली इंटर कॉलेज में बने मतदान केंद्र पर निकाय चुनाव के मतदान को लेकर दो पक्षों में झड़प हो गई। देखते ही देखते दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। पुलिस ने मामले पर बीच बचाव किया है।

बस्ती के नगर पंचायत हरैर्या में मतदान के दौरान भाजपा विधायक अजय कुमार सिंह और सपा प्रत्याशी कौशलेंद्र सिंह में जमकर नोकझोंक हुई। विधायक और उनके ब्लॉक प्रमुख भाई केके सिंह की मौजूदगी पर सपा प्रत्याशी ने सवाल उठाया। नगर पंचायत हरैर्या में मतदान के दौरान सुबह नौ बजे विधायक अजय सिंह और सपा प्रत्याशी कौशलेंद्र सिंह आमने-सामने हो गए। कुछ देर के लिए माहौल काफी गरम हो गया। कुछ ही देर में एसडीएम हरैर्या व प्रभारी निरीक्षक हरैर्या शैलेष सिंह मौके पर पहुंच गए। उन लोगों ने मामला शांत कराया और दोनों पक्षों को मौके से हटाया।

सपा विधायक अतुल प्रधान ने मतदान केंद्र पर वोटों की गड़बड़ी को लेकर चुनाव आयोग को ट्वीट कर शिकायत की है। अतुल प्रधान ने लिसाड़ीगेट के फतेहउल्लापुर चौकी इंचार्ज पर बूथ कैपचरिंग का आरोप लगाया है। उन्होंने चुनाव आयोग से संज्ञान लेने के लिए पोस्ट लिखकर सोशल मीडिया पर शेयर की।

प्रख्यात कवि कुमार विश्वास ने गाजियाबाद के वसुंधरा में वनस्थली पब्लिक स्कूल मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। गाजियाबाद नगर निकाय चुनाव में अभी तक सबसे कम मतदान प्रतिशत होने के बाद प्रख्यात कवि कुमार विश्वास ने चिंता व्यक्त की है।

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 38 जिलों में मतदान जारी है। इस चरण के लिए 370 निकायों के लिए 6929 विभिन्न पदों पर 39146 उम्मीदवार मैदान में हैं। इन सभी का भाग्य आज ईवीएम और मतपेटिकाओं में बंद होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय