Thursday, May 9, 2024

ग्रेटर नोएडा में तय समय पर फ्लैट नहीं दिया तो यूपी रेरा ने माफ करवाए 2.80 लाख रुपए, अब घर भी मिलेगा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। घर खरीदारों और आवंटियों के मामले सुलझाने में यूपी डेरा नंबर-1 बनता जा रहा है। हाल में एक महिला को यूपी रेरा ना केवल फ्लैट पर कब्जा दिलवा रहा है। जबकि दो लाख 79 हजार रुपए माफ भी करवाए हैं। अब आवंटी को कुल 2,80,000 रुपए देने होंगे। इसके अलावा जल्द से जल्द फ्लैट पर कब्जा देना होगा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

‘एग्रीमेन्ट फॉर सेल’ के अनुसार कनिका साहनी ने ग्रेटर नोएडा में स्थित मेसर्स एटीएस रियल्टी के “एटीएस एलयोर” प्रोजेक्ट में एक फ्लैट बुक किया था। कनिका साहनी ने अक्टूबर 2013 में इकाई बुक की थी। फ्लैट की कीमत करीब 36 लाख रुपए थी। जिसमें से उन्होंने करीब 32 लाख 80 हजार रुपए का भुगतान बिल्डर को कर दिया।

 

बिल्डर ने वादा किया था कि वह नवम्बर 2017 तक उनको फ्लैट पर कब्जा दे देगा, लेकिन तय समय तक फ्लैट का कब्जा नहीं मिलने पर पीड़िता ने यूपी रेरा का दरवाजा वर्ष 2022 में खटखटाया। अब यूपी रेरा ने कनिका साहनी को इंसाफ दे दिया है। वैसे महिला को फ्लैट के लिए करीब 5 लाख 59 हजार रुपए अभी देने थे, लेकिन अब महिला कुल 2,80,000 रुपए देने देगी। कुल मिलाकर आधी देनदारी यूपी रेरा ने माफ करवा दी है।

यूपी रेरा के अध्यक्ष राजीव कुमार का कहना है कि अभी तक कॉन्सिलएशन फोरम की सुनवाई के माध्यम से करीब 8100 से ज्यादा मामलों को सुना गया है। जिसमें करीब 2940 करोड़ रुपए की परिसंपत्तियों को विवाद मुक्त करवाया गया है। आपको बता दें कि यूपी रेरा रियल एस्टेट परियोजना में मुद्दों के समाधान करवाने में पूरे भारत में नंबर वन है। अभी तक सैकड़ों खरीदारों को हक मिला है। काफी लोगों ने यूपी रेरा में जाकर इंसाफ हासिल किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय