Friday, May 3, 2024

मुज़फ़्फ़रनगर में अफसर हुए सख्त, जमकर लगाई लताड़,आज उत्साह से नगर भ्रमण करेंगे श्रीबालाजी महाराज !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जिले में शान की प्रतीक श्री बालाजी जन्मोत्सव शोभा यात्रा को लेकर देर रात एक बार फिर विवाद पैदा हो गया। जिला प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और थाना नई मंडी में कमेटी के दोनों गुटों को बुलाकर जमकर लताड़ लगाई जिसके बाद तय हुआ कि मंगलवार को शोभायात्रा पूर्ववत निकाली जाएगी, अफसरों ने साफ़ कर दिया कि  किसी गुट ने कोई विघ्न पैदा किया तो उसका ‘इलाज’ कर दिया जायेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको पता ही है कि श्री बालाजी मंदिर को लेकर पिछले कुछ माह से लगातार विवाद चल रहा है। मंदिर के संरक्षक सुरेश बंसल और पिछली कमेटी के अध्यक्ष हरि शंकर तायल के बीच नई कमेटी के गठन को लेकर विवाद चल रहा है। दरअसल इन दोनों में विवाद एक व्यापारिक साझेदारी से जुड़ा हुआ है जो बढ़कर मंदिर कमेटी में भी आ गया और दो गुट बन गए जिसको लेकर कई महीने से विवाद चल रहा है।

बताया जाता है कि सुरेश बंसल ने पिछले साल का श्री बालाजी जन्मोत्सव पर इकट्ठा हुआ चढ़ावा भी अभी तक अपने घर में रखा हुआ है जिसको लेकर पिछले कई दिन से जिला प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा था कि किसी भी तरह से शोभा यात्रा नगर में इस वर्ष भी संपन्न हो।

गत दिवस इस संबंध में नई मंडी थाने में अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह,एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत की अध्यक्षता में एक बैठक हुई जिसमें दोनों गुट के लोग शामिल थे। इस बैठक में फैसला किया गया था कि बाबा के रथ पर सुरेश बंसल बैठेंगे जबकि गर्भ गृह में सेवा का काम हरिशंकर तायल करेंगे। इन दोनों गुटों के बीच मध्यस्थता के लिए उद्योगपति भीमसेन कंसल को मध्यस्थ बनाया गया था। जिला प्रशासन ने भीमसेन कंसल को शोभायात्रा निकालने की जिम्मेदारी दी थी जिसके बाद अपर जिला अधिकारी प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया था कि शोभायात्रा निर्विघ्न संपन्न होगी।

बताया जाता है कि आज शाम सुरेश बंसल उस फैसले से मुकर गए जिसके बाद इसको लेकर फिर विवाद पैदा हो गया , सुरेश बंसल ने रात 8 बजे ही मंदिर पर ताला लगा दिया जबकि जन्मोत्सव से पहली रात 12 बजे मंदिर में बाबा के जन्मोत्सव का केक भी काटा जाता है।  इसकी सूचना जैसे ही बाबा के भक्तों को मिली सैंकड़ों भक्त मंदिर पर इकट्ठा हो गए हैं। जिसके बाद पुलिस दोनों पक्षों को नई मंडी थाने ले गयी जहाँ एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत और सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप ने घंटों दोनों पक्षों से बैठक की जिसके बाद तय हुआ कि एक दिन पहले हुए फैसले के तहत शोभा यात्रा निकाली जाएगी।  बैठक में एसपी सिटी ने दोनों पक्षों को जमकर तेवर दिखाए और साफ़ कर दिया कि यदि शोभायात्रा में किसी ने कोई व्यवधान डालने की कोशिश की तो उसका इलाज कर दिया जायेगा। जिसके बाद दोनों पक्ष के लोग मंदिर में गए और वहां रात 12 बजे बाबा का केक काटकर उनका जन्मोत्सव मनाया गया।

इस संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप ने मुजफ्फरनगर की जनता को आश्वासन दिया है कि बालाजी यात्रा का रूट वही रहेगा जो हर वर्ष रहता है, यात्रा में कोई भी परिवर्तन नहीं किया गया है, जो भी श्रद्धालु अपना डीजे या कुछ भी लगाना चाहते हैं वह सुबह 8:30 बजे मंदिर परिसर पहुंचे। मंदिर परिसर से ही यात्रा के लिए पुलिस प्रशासन उनको टोकन जारी करेगा।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय